कोरोना से होने वाली मौतों का तांडव जारी, पिछले 24 घंटे में 4209 मरीजों ने गंवाई जान, 2.59 लाख नए मामले आये सामने

458
corona-update-today

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जल्दी निजात मिलना मुश्किल लग रहा है। इस संकट के दौर कोरोना वायरस के साथ-साथ एक और नई बीमारी सामने आई है, जिसका नाम है ब्लैक फंगस। हालांकि ब्लैक फंगस के मामले देश के कई राज्यों में फैल रहे हैं। इतना ही नहीं ब्लैक फंगस के अलावा अब व्हाइट फंगस नाम की भी एक बीमारी फैलने लगी है। बीते 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों का आंकड़ा 4209 रहा है। वहीं ढाई लाख से ज्यादा दैनिक मामले सामने आए हैं।

कोरोना वायरस के दैनिक मामले भले ही कम होने लगे हों लेकिन मौतों का आंकड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 2,59,591 मामले सामने आए हैं, जबकि 3,57,295 मरीज ठीक होकर अपने घर वापस गए हैं। लेकिन रोजाना होने वाली मौतों ने डॉक्टरों की चिंता और बढ़ा दी है।  बीते 24 घंटे में देश में 4,209 मरीजों की जान गई है।

पिछले कई दिनों से कोविड वैक्सीनेशन की रफ्तार में सुस्ती देखी जा रही है। 14 मार्च के बाद से देश में टीकाकरण में भारी कमी आई है। हर रोज औसतन 13.42 लाख लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा रही है। ऐसे में सरकार की ओर से वैक्सीन लगाने के टारगेट को पूरा करना मुश्किल सा लग रहा है। सरकार ने जुलाई तक 30 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा है।

तमिलनाडु के कोयंबटूर में पुजारियों ने एक मंदिर में कोरोना देवी की पूजा की। मंदिर के एक पुजारी ने कहा कि हम रोजाना कोरोना देवी की पूजा करते हैं ताकि वो हम पर दया करें और हमें इस संकट से बाहर निकालें।