पाकिस्तानी नेता का इमरान खान पर हमला, बोले- हार के डर से PTI चाहती है इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग से चुनाव

201
Imran-Khan
Imran-Khan

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के महासचिव अहसन इकबाल ने प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग शुरू करना चाहता है, क्योंकि उसे बार-बार चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है।

रिपोर्ट के अनुसार, इकबाल ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग सत्ताधारी पीटीआई द्वारा “अभी तक एक और ड्रामा” था, जिसका चुनाव सत्ताधारी पीटीआई ने किया था। इकबाल ने कहा, “पीटीआई ने पिछले तीन वर्षों में चुनावी सुधारों को शुरू करने के बारे में नहीं सोचा था, लेकिन उपचुनावों में हार का सामना करने के बाद अचानक इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग का विचार आया।”

उन्होंने कहा, “कराची उपचुनाव ने साबित कर दिया कि पीएमएल-एन सिंध में एकमात्र सफल पार्टी है। कराची के लोग पीएमएल-एन के साथ हैं।” प्रधानमंत्री को घेरते हुए, विपक्षी नेता ने कहा कि इमरान खान विधानसभा को भंग करने की हिम्मत नहीं कर सकते, यह कहते हुए कि ऐसा लग रहा था कि वह सरकार चलाने के बजाय पिकनिक का आनंद ले रहे थे।

जियो न्यूज ने बताया कि इमरान खान द्वारा सरकार के साथ बैठने और चुनावी सुधार लाने के लिए खान द्वारा विपक्ष को प्रस्ताव देने के बाद इकबाल की टिप्पणी आई है। पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) कादिर खान मंडोखेल शुक्रवार को जारी परिणामों के अनुसार, कराची में हुए उपचुनाव में 16,156 मतों के अंतर से विजयी हुए हैं। पीएमएल-एन के मुफ्ता इस्माइल 15,473 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहे, इसके बाद हाल ही में प्रतिबंधित तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) के उम्मीदवार मुफ्ती नजीर अहमद कमलवी, जिन्होंने 125,125 वोट हासिल किए। डॉन ने अनौपचारिक परिणामों का हवाला देते हुए यह जानकारी दी है।

पीटीआई और पीएमएल-एन ने उपचुनाव के नतीजों को खारिज कर दिया है। दूसरी ओर, पीएमएल-एन के उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने दावा किया कि चुनाव केवल कुछ सौ वोटों से हारा गया था। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “पीएमएलएन से केवल कुछ सौ वोटों से चुनाव में हार हुई है। ईसीपी को सबसे अधिक विवादित और विवादास्पद चुनावों में से एक के परिणामों को रोकना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर यह नहीं करता है, तो यह जीत अस्थायी होगी और इंशाअल्लाह जल्द ही पीएमएलएन में वापस आएंगे।”

पीटीआई के फैसल वावदा द्वारा अपने दोहरे राष्ट्रीयता विवाद पर इस्तीफा देने और सीनेटर बनने के बाद एनए -249 सीट खाली हो गई थी।