पाकिस्तान के आर्मी चीफ असीम मुनीर की इमरान खान के समर्थकों को चेतावनी, कहा- आगे बर्दाश्त नहीं करेंगे…

97

पूर्व पीएम इमरान खान द्वारा लगाए जा रहे आरोपों के बाद पाकिस्तानी सेना के प्रमुख ने पहली बार जुबान खोली है। जनरल असीम मुनीर ने इमरान खान का नाम लिए बिना ही उन्हें कड़ी चेतावनी दे डाली है। हाल की हिंसक घटनाओं पर पहली बार प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर ने बुधवार को कहा कि देश को ‘‘शर्मसार’’ करने वाले लोगों को को इंसाफ के कठघरे में खड़ा किया जाएगा और ‘‘ऐसी सुनियोजित घटनाओं’’ की किसी भी कीमत पर पुनरावृत्ति नहीं होने दी जाएगी। इससे इमरान सहित उनके समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं की मुश्किल बढ़नी तय मानी जा रही है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान में 9 मई को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद हिंसक प्रदर्शन हुआ था। उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जिन्ना हाउस, मियांवाली एयरबेस और फैसलाबाद में आईएसआई समेत दर्जनों सैन्य प्रतिष्ठानों में तोड़फोड़ की थी। रावलपिंडी में सेना मुख्यालय को भी पहली बार भीड़ ने निशाना बनाया था। जनरल मुनीर ने सियालकोट के दौरे के दौरान सैनिकों के साथ बातचीत में कहा कि किसी को भी स्मारकों का अपमान करने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने सैनिकों को आश्वस्त किया कि ‘‘नौ मई के काले दिन को जिन लोगों ने देश को शर्मसार किया, उन्हें इंसाफ के कठघरे में खड़ा किया जाएगा।

इमरान ने पाक सेना प्रमुख पर लगाया था ये आरोप

पूर्व पीएम इमरान ने पाकिस्तान के सेना प्रमुख पर आरोप लगाया था कि उनकी गिरफ्तारी के पीछे असीम मुनीर का हाथ है, क्योंकि उन्हें लगता है कि मेरी सत्ता आ गई तो मैं उन्हें हटा दूंगा। खान ने यह भी कहा था कि वह मेरी हत्या करवाना चाहते हैं। इमरान खान का कहना था कि उनके खिलाफ जो कुछ भी किया जा रहा है, उसके पीछे पाकिस्तान की सेना खड़ी है। सबकुछ सेना प्रमुख के इशारे पर किया जा रहा है।