रामनवमी पर बवाल: देश के कई भागों में भड़की हिंसा, ओवैसी बोले- धर्म गुरुओं ने मुस्लिमों के नरसंहार और दुष्कर्म के लिए उकसाया

546
Asaduddin Owaisi
Asaduddin Owaisi

देश के अलग अलग भागों में कल राम नवमी का उत्सव बड़े ही भव्य और धूमधाम से मनाया गया. इस बीच कई स्थानों से हिंसा की भी खबरें आई हैं. इस मामले को लेकर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने हिंदूवादी संगठनों पर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि अलग अलग जगहों पर हिंदूवादी संगठनों द्वारा हिंसा की गई और उनको पुलिस ने उकसाया या फिर हिंसा में साथ ही दिया है.

कहां कहां हुई हिंसा
– करौली (राजस्थान)
– खंबात, हिम्मतनगर (गुजरात)
– खरगोन (मध्य प्रदेश)
– कर्नाटक
– बिहार
– उत्तर प्रदेश
– गोवा

ओवैसी ने किया ट्वीट
असदुद्दीन ओवैसी ने इस मामले पर आगे कहा कि धर्म गुरुओं ने मुस्लिमों के नरसंहार और बलात्कार की बात कही है. उन्होंने आरोप लगाया कि कई जगहों पर रामनवमी की रथ यात्रा के दौरान मुसलमानों को खिलाफ हेट स्पीच का इस्तेमाल किया गया. ओवैसी ने अपने ट्वीट में उन इलाकों का जिक्र किया जहां पर हिंसा की घटना देखने को मिली है. ओवैसी ने अपने ट्वीट में राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, बिहार, उत्तर प्रदेश और गोवा का जिक्र किया है. बता दें कि इन घटनाओं में कुछ पहले के हैं और कुछ रामनवमी के दिन की हुई घटनाए हैं.

ओवैसी ने राजस्थान में हुए करौली हिंसा का जिक्र करते हुए कहा कि वहां डीजे पर बजते गानों-नारेबाजी से भड़के लोगों ने पथराव किया. जिससे हिंसा भड़क गई. करौली में हुई आगजनी व तोड़फोड़ से दोनों पक्षों के करीब 80 से अधिक व्यक्तियों की संपत्ति का नुकसान हुआ है. इसी कारण राजस्थान के कई शहरों में धारा 144 लागू कर दिया गया है.