तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम

332
petrol-diesel

पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol-Diesel Rates) में भारी बढ़ोतरी की आशंका से परेशान लोगों के लिए रविवार भी राहत भरा दिन रहा। सरकारी तेल कंपनियों ने रविवार 20 मार्च के लिए पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं। पेट्रोल-डीजल के रेट में आज लगातार 135वें दिन भी कोई बदलाव नहीं हुआ है। बता दें कि पेट्रोल डीजल के रेट लगातार स्थिर है इससे आम लोगों को बड़ी राहत मिल रही है। दरअसल, अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल (Crude oil) की कीमत में गिरावट आई है। क्रूड ऑयल का भाव 100 डाॅलर बैरल के नीचे आ गया है, इससे भारत में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने की आशंका कम हो गई है।

देश की राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 95.41 रुपये (Delhi Petrol Price) बनी हुई है, जबकि डीजल की कीमत 86.67 रुपये (Delhi Diesel Price) है। वहीं, मुंबई में पेट्रोल 109.98 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है, जबकि डीजल 94.14 रुपये पर है।

कहां मिल रहा सबसे सस्ता पेट्रोल
नए रेट के मुताबिक, आज भी देश में सबसे सस्ता पेट्रोल 82.96 रुपये लीटर के हिसाब से पोर्ट ब्लेयर में बिक रहा है तो डीजल भी यहां 77.13 रुपये प्रति लीटर है। पेट्रोल भोपाल, जयपुर, पटना, कोलकाता, चेन्नई और बेंगलुरु में 100 के पार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here