Bihar News : पहले ट्रैन से निकला तेल , अब सफाई के आड़ में उड़ाई 1 Km तक रेल की पटरी

162

Bihar News :बिहार एक ऐसी जगह जहा चोरी के कई अनगिनत किस्से सामने आते है , कुछ दिन पहले बिहार के चोरो ने चलती ट्रैन से तेल निकलने की न्यूज़ आयी और अब सफाई के आड़ में 1 km तक की रेल की पटरी उड़ा दी।

बिहार की बात करे तो चाहे लोहे का पुल हो या चलती ट्रैन से डीज़ल गायब होना , ये आम बात है। अभी हालही में बिहार का एक अनोखा मामला सामने आया है पंडौल स्टेशन के पास पड़ी हुई 1 km की रेलवे पटरी को काटकर बेच दिया। रिपोर्ट्स की माने तो लोहट चीनी मिल के पास पड़े कबाड़ को हटाने के आड़ में निजी ठेकेदर के कुछ कर्मचारियों ने 1 Km तक बिछी रेलवे पटरी को काट कर बेच दिया।

लोहट चीनी मिल जो की अपने वक़्त में लाखो परिवारों का पेट पलता था , उसके बंद होने के बाद उस मील में बिछी रेलवे पटरी जो की वहां के गन्ने को ले आने ले जाने में उपयोग होती थी। लोहट चीनी मिल के पास भारतीय रेलवे ने 10 km तक रेलवे पटरी को बिछाया गया था ,आज उसी पटरी को कुछ निजी ठेकेदार के कर्मचारियों ने उस रेलवे पटरी को काट कर बेच दिया।

इस मामले से रेलवे डिपार्टमेंट में हड़कंप मचा हुआ है , पुलिस इस चोरी के मामले की तफ्तीश कर रही। बिहार में और भी मामले है जिसमे रैलवे के इंजन के पार्ट को चोरी होने की रिपोर्ट हुई थी।

उड़ा रहे रेल इंजन के पार्ट्स

अभी हालही में बिहार की पुलिस ने एक गिरोह को पकड़ा जो की रेलवे परिसर से रेल इंजन के पार्ट्स चुरा कर उन्हें बाजार में बेच देते थे। पुलिस ने बताया की हमने गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। हैरान कर देनी वाली बात तो ये है पुलिस को सुरंग मिली जिससे चोरो ने आने और जाने के लिए खोद रखा था।

60 फ़ीट लम्बे पुल को गायब कर दिया

बिहार के नासिरगंज में बने पुल को चोरो ने अधिकारी होने का झांसा देकर पुरे पल को काट कर रफूचक्कर हो गए। चोरो ने खुद को सिचाई विभाग का अधिकारी बताकर बुलडोजर और गैस कटर की मदत से पूरा पुल कट कर रफूचक्कर हो गए। चोरो ने बताया की ये सब अधिकारियो की मौजूदगी में हुआ था।