NSA अजीत डोभाल के आवास में घुसने की कोशिश कर रहा था अज्ञात व्यक्ति, हिरासत में लिया गया

    196
    NSA-Ajit-Doval

    राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल (Ajit Doval) के घर में एक शख्स ने गाड़ी के साथ घुसने की कोशिश की है. हालांकि किसी घटना को अंजाम देने से पहले ही सुरक्षाकर्मियों ने उसे दबोच लिया. ये शख्स दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल टीम की हिरासत में है और उससे पूछताछ की जा रही है. फिलहाल शख्स गलती से गाड़ी लेकर घुसा या इसके पीछे कोई साजिश है, ये साफ नहीं हो पाया है.

    मानसिक रूप से विक्षिप्त है व्यक्ति- दिल्ली पुलिस

    दिल्ली पुलिस सूत्रों ने बताया, ”NSA अजीत डोभाल के आवास में एक अज्ञात व्यक्ति ने घुसने की कोशिश की है. व्यक्ति को सुरक्षा बलों ने रोका और हिरासत में लिया है. आगे की जांच जारी.” पुलिस का कहना है कि प्राथमिक जांच के अनुसार वह व्यक्ति मानसिक रूप से विक्षिप्त है. व्यक्ति किराए की कार चला रहा था.

    आतंकी संगठनों के निशाने पर रहते हैं अजीत डोभाल

    बता दें कि अजीत डोभाल को भारत का जेम्स बॉन्ड भी कहा जाता है. वह आतंकी संगठनों के निशाने पर भी रहते हैं. पिछले साथ आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने अजीत डोभाल के घर और दफ्तर की रेकी की थी. ये खुलासा खुद जैश के आतंकी हिदायतुल्लाह ने किया था, जिसे जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार किया था. उरी और बालाकोट में भारतीय स्ट्राइक के बाद से ही लगातार पाकिस्तानी आतंकी गुट अजीत डोभाल के खिलाफ साजिश रच रहे हैं.

    अजीत डोभाल मूल रूप से उत्तराखंड के रहने वाले हैं. डोभाल ने पठानकोट ऑपरेशन को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. डोभाल ने अपना ज्यादातर समय खुफिया विभाग में जासूसी करके गुजारा है.