तमिलनाडु TET परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी, 14 मार्च से आवेदन प्रक्रिया शुरू

207
Tamil Nadu TET

तमिलनाडु शिक्षक भर्ती बोर्ड ने तमिलनाडु शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. बोर्ड ने टीईटी परीक्षा के लिए पात्रता मानदंड और महत्वपूर्ण तिथियां भी जारी कर दी है. इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार अब आसानी से आवेदन कर सकते हैं. बोर्ड ने ऑफिशियल वेबसाइट trb.tn.nic.in पर नोटिफिकेशन जारी किया है. टीएनटीईटी अधिसूचना 2022 के अनुसार, पंजीकरण प्रक्रिया 14 मार्च से 13 अप्रैल, 2022 तक होगी. हालांकि बोर्ड ने परीक्षा की तारीखों की घोषणा नहीं की है. लेकिन जल्द ही परीक्षाओं की तारीखों की भी घोषिणा कर दी जाएगी.

परीक्षा में उपस्थित होने इच्छुक उम्मीदवार पात्रता को ध्यान में रखते हुए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया 14 मार्च से शुरू होगी. TNTET 2022 परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए एक उम्मीदवार की आयु न्यूनतम 18 वर्ष होनी चाहिए. परीक्षा में बैठने के लिए कोई ऊपरी आयु सीमा नहीं है. तमिलनाडु शिक्षक भर्ती बोर्ड ने केवल ऑनलाइन मोड में आवेदन आमंत्रित किए हैं.

TNTET आवेदन कैसे करें

1.उम्मीदवारों को केवल टीआरबी वेबसाइट trb.tn.nic.in में ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन करना चाहिए.

2.पेपर-I और पेपर-II के लिए अलग-अलग आवेदन का प्रयोग करें.

  1. सभी दस्तावेजों को अपलोड करें.

4.ऑनलाइन आवेदन पूरी जानकारी के साथ उम्मीदवार के फोटो और हस्ताक्षर के साथ अपलोड करें.

5.पंजीकरण के लिए एक वैध ई-मेल आईडी और मोबाइल नंबर अनिवार्य है.

6.ऑनलाइन आवेदन 13 अप्रैल को शाम 5 बजे तक जमा किया जा सकता है जिसके बाद लिंक अक्षम हो जाता है.

अनुसूचित जाति (SC), अनुसूचित जनजाति (ST), और विकलांग व्यक्ति (PWD) को छोड़कर सभी उम्मीदवारों के लिए टीएन टीईटी 2022 परीक्षा शुल्क 500 रुपये का भुगतान करना होगा. एससी, एससीए, एसटी और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए, टीएनटीईटी परीक्षा शुल्क 2022 250 रुपये है. चूंकि अलग-अलग श्रेणियों के लिए परीक्षा शुल्क अलग है, इसलिए उम्मीदवारों को सही समुदाय / विकलांग व्यक्ति श्रेणी में प्रवेश करने की सलाह दी जाती है. एक बार भुगतान हो जाने के बाद, इसे वापस नहीं किया जाएगा.