Nikay Chunav: एयर कनेक्टिविटी से जुड़ेगा लखीमपुर, पलिया में बनेगा एयरपोर्ट- सीएम योगी..

129

इन दिनों प्रदेश में निकाय चुनाव को लेकर जोरो से प्रचार प्रसार जारी है। इसको लेकर छोटे से बड़े नेता सभी निकाय चुनावों में जीत के लिए एड़ी से चोटी तक का जोर लगा रहे है। चुनावों को लेकर सीएम योगी भी जमकर जनसभाएं कर रहे है। इसको लेकर आज सीएम योगी सीतापुर, लखीमपुर, बलरामपुर और गोरखपुर में चुनावी सभाओ में शामिल हुए है। इस दौरान सीएम योगी ने मंच से भारत माता की जय का नारा लगाकर अपने संबोधन का शुरुआत की और कहा कि, ”छोटी काशी के नाम से विख्यात गोला गोकर्णनाथ की भूमि को नमन करता हूं।”

लखीमपुर में बनेगा हवाई अड्डा

इसके आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि, ”विधानसभा चुनाव में लखीमपुर की जनता ने डबल इंजन की सरकार पर विश्वास किया। इसके लिए सभी मतदाताओं को आभार व्यक्त करता हूं। लखीमपुर खीरी को एयर कनेक्टिविटी से जोड़ा जाएगा। यहां की एयरस्ट्रिप को एयरपोर्ट के रूप में विकसित किया जाएगा। इससे लखीमपुर खीरी से भी दिल्ली और लखनऊ के लिए वायुसेवा उपलब्ध होगी। टूरिस्ट आएंगे, होटल बनेंगे। रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।”

सीएम योगी ने गिनाएं जिलें के विकास कार्य

उन्होंने कहा कि, ”प्रदेश सरकार ने लखीमपुर खीरी के विकास के लिए बहुत विस्तृत कार्ययोजना तैयार की है। प्रदेश में अन्न उत्पादन की दृष्टि से देखा जाए तो यहां का किसान प्रदेश देश का पेट भरने का काम करता है। यहां की चीनी मिलों की मिठास देश और दुनिया में पहुंचती है। सपा, कांग्रेस और बसपा विकास कराने में फेल रहीं। विकास कार्यो पर बोलते हुए कहा कि, आज लखीमपुर खीरी में क्या नहीं है। अब तो यहां मेडिकल कॉलेज भी है। सीएम योगी से पहले पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद ने भी जनसभा को संबोधित किया। जिले के प्रभारी मंत्री आशीष पटेल भी मंच पर मौजूद रहे।

लखीमपुर खीरी से ये है प्रत्याशी

लखीमपुर नगर पालिका सीट से भाजपा प्रत्याशी पुष्पा सिंह, भाजपा की बागी निर्दलीय डॉ. इरा श्रीवास्तव, बसपा से अंजू मिश्रा और सपा से रमा मोहन बाजपेई चुनाव में एक दूसरे को टक्कर देने के लिए उतरे है। इस दौरान निर्दलीय उम्मीदवार डॉ. इरा श्रीवास्तव भाजपा की उम्मीदवार पुष्पा सिंह को बड़ी टक्कर दे सकती है। वही सपा और बसपा जीत के लिए जातीय समीकरण पर दांव खेलने का प्रयास करेंगे।