Nikay Chunav : दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी, गोरखनाथ मंदिर में किया रुद्राभिषेक..

139

उत्तर प्रदेश में इन दिनों निकाय चुनाव को लेकर सियासी पारा बढ़ा हुआ है। ऐसे में भाजपा प्रदेश में माहौल बनाने के लिए रैलियां और जनसभाओं का जमकर आयोजन कर रही है। इसी के चलते सीएम योगी दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे हैं। इस दौरान शनिवार को सीएम योगी ने अपने आवास पर ही रुद्राभिषेक किया। उन्होंने देवाधिदेव भगवान शिव से संपूर्ण विश्व के कल्याण, उद्धार, समृद्धि एवं शांति के लिए प्रार्थना भी की है।

गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि स्थल पर पहुँच लिया आशीर्वाद

सीएम योगी ने शनिवार की सुबह अपने अवसा पर ही भगवान शिव का रुद्राभिषेक किया और भगवान से सम्पूर्ण विश्व के कल्याण, उद्धार, समृद्धि एवं शांति के लिए प्रार्थना भी की है। आपको बता दें कि , सीएम योगी हमेशा ही काम से निकलने से पहले बाबा गोरखनाथ के दरबार में पहुंचकर विधि-विधान के साथ बाबा की पूजा-अर्चना करते है। इसी नियम के चलते आज भी उन्होंने पूजा की और उसके बाद अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि स्थल पर गए और उनका आशीर्वाद लिया।

पालतू कुत्ते गुल्लू से मिले सीएम योगी

इसके पश्चात सीएम योगी ने मंदिर परिसर का भ्रमण किया और वहां की व्यवस्था का जायजा लिया। वहां से निकल उन्होंने कुछ समय गायों के साथ बिताया , इस दौरान उन्होंने अपने पालतू कुत्ते गुल्लू को बिस्किट खिलाने के साथ ही उसे दुलारा-पुचकारा किया। उसके बाद मुख्यमंत्री रुद्राभिषेक के लिए अपने आवास के शक्तिपीठ में पहुंचे। वहां आचार्यगण पहले से तैयारी के साथ बैठे थे।