नसीरुद्दीन शाह के फेफड़ों में मिला पैच, निमोनिया के चलते मुंबई के अस्पताल में भर्ती

479

जाने-माने अभिनेता नसीरुद्दीन शाह को निमोनिया होने के बाद शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शाह की पत्नी एवं अदाकारा रत्ना पाठक शाह ने बुधवार को बताया कि अभिनेता (70) को मंगलवार को उपनगर खार स्थित हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें निमोनिया हुआ है और अभी उनका इलाज चल रहा है।

उनके मैनेजर का कहना है कि उन पर दवाएं असर कर रही हैं। वह बीते दो दिनों से डॉक्टर्स की देखरेख में हैं। नसीरुद्दीन शाह के फेफड़ों में पैच पाया गया था जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाया गया। उनकी पत्नी रत्ना पाठक और बच्चे उनके साथ हैं। 

नसीरुद्दीन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1975 में आई फिल्म ‘निशांत’ से की थी। इस फिल्म में उनका किरदार बेहद छोटा था लेकिन वह लाइम लाइट में आ गए थे। कई बार राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुके अभिनेता नसीरुद्दीन शाह आखिरी बार 2020 में ड्रामा ‘मी रक़्सम’ में नजर आए थे। नसीरुद्दीन शाह को उनके बेहतरीन अभिनय के लिए पसंद किया जाता है। नसीरुद्दीन शाह को ‘पद्म भूषण’ और ‘पद्म श्री’ से सम्मानित किया जा चुका है। 

नसीरुद्दीन शाह की फिल्मों की बात करें तो उन्होंने ‘आक्रोश,’ स्पर्श ‘,’ मिर्च मसाला ‘,’ भवानी भवई ‘,’ अर्ध सत्य ‘,’ मंडी’ और चक्र’ समेत कई फिल्मों में काम किया है।100 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके नसीरुद्दीन ने डायरेक्शन में भी हाथ आजमाया है।’