Wimbledon 2021: पहले दौर के मैच के दौरान चोटिल होने के बाद सेरेना विलियम्स टूर्नामेंट से बाहर

575

दुनिया की दिग्गज टेनिस स्टार और 23 बार की ग्रैंड स्लैंप चैंपियन सेरेना विलियम्स का इस बार विंबलडन में सफर पहले दौर में समाप्त हो गया है. सेरेना इस सीजन के पहले मैच में बेलारूस की एलियाकसांद्रा सेसनोविच के खिलाफ खेल रही थीं और यहां उनके दाएं पैर के टखने में चोट आ गई, जिसके चलते उन्हें इस मैच से हटना पड़ा और उनका सफर यहीं समाप्त हो गया.

अपने 24वें ग्रैंड स्लैम का इंतजार कर रहीं 39 वर्षीय सेरेना को यह मैच तब छोड़ना पड़ा, जब खेल का पहला सेट जारी था और स्कोर 3-3 से बराबर था. अपने 23 ग्रैंड स्लैम खिताबों में से 7 एकल खिताब उन्होंने विंबलडन में ही अपने नाम किए हैं. किसी भी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के दौरान यह सिर्फ दूसरा मौका है, जब सेरेना को मुकाबले के बीच से हटने को बाध्य होना पड़ा. इससे पहले 1998 में भी उन्हें ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के बीच से हटना पड़ा था।

सेरेना ने दुनिया की 100वें नंबर की खिलाड़ी के खिलाफ मुकाबले के बीच से हटने के बाद कहा, ‘आज मुकाबले से हटने से मेरा दिल टूट गया था.’ उन्होंने कहा, ‘आज जब मैं कोर्ट पर उतरी और बाहर गई तो मैंने दर्शकों की शानदार गर्मजोशी और समर्थन को महसूस किया. यही मेरी दुनिया है.’

सेसनोविच ने कहा, ‘वह बेजोड़ चैंपियन हैं और यह दुखद कहानी है.’ रोजर फेडरर को जब सेरेना के हटने के बारे में बताया गया तो उन्होंने कहा, ‘हे भगवान. मुझे इस पर विश्वास नहीं हो रहा.’

सेरेना सिर्फ दूसरी बार किसी ग्रैंडस्लैम के पहले दौर से बाहर हुई हैं. इससे पहले 2012 में उन्हें वर्जीनी रजानों के खिलाफ फ्रेंच ओपन के पहले दौर में शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

गत चैंपियन सिमोना हालेप और चार बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन नाओमी ओसाका टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले रही हैं और अब सेरेना के हटने के बाद महिला एकल खिताब तक का सफर रोमांचक होने की उम्मीद है.