गांधी परिवार पर जमकर बरसे नटवर सिंह, बोले – पार्टी की मौजूदा स्थिति के लिए सोनिया, राहुल और प्रियंका तीनों जिम्मेदार

309

पूर्व विदेश मंत्री और पुराने कांग्रेसी नटवर सिंह ने एक बार फिर से गांधी परिवार पर हमला बोला है। एएनआई से बात करते हुए नटवर सिंह ने कहा कि गांधी परिवार के पास कोई सलाहकार नहीं है और इन्हें लगता है कि हम लोग तीस मार खां हैं। पंजाब, यूपी समेत अगले साल की शुरुआत में होने वाले 5 राज्यों के चुनावों में कांग्रेस की संभावनाओं को लेकर उन्होंने कहा कि इन चुनावों में कोई नहीं सुनेगा। नटवर सिंह ने कहा कि मैं नहीं मानता कि कांग्रेस किसी भी राज्य में बीजेपी को हरा सकती है। कांग्रेस की ओर से यह कहे जाने पर कि सबसे पुरानी पार्टी होने के नाते बीजेपी को हराना हमारा मकसद है। नटवर सिंह ने कहा कि ऐसा नहीं होगा। इनकी कोई सुनेगा ही नहीं।

नटवर सिंह ने कहा कि यदि ये लोग इस समय खड़े हो जाते कि कैप्टन अमरिंदर सिंह हमारे सीएम हैं और हम उनके साथ हैं। मुझे समझ में नहीं आता कि ये कैसे फैसले लेते हैं। इनका जजमेंट इतना खराब है। कोई सलाहकार ही नहीं है इनका। एंटनी थे, वे आज बीमार हैं। वे कहते थे कि मैडम ये ठीक नहीं है। मनमोहन सिंह चुप बैठे हुए हैं। वो कह सकता है, दबे-दबे, लेकिन ज्यादा नहीं। इन्हें लगता है कि हम लोग तीस मार खां हैं। नटवर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू को प्रमोट करने के फैसले पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह कहते रहे कि यह आदमी 7 महीने तक मेरी कैबिनेट में था और एक भी फाइल उठाकर नहीं देखी। यह अस्थिर आदमी है।

इसके बाद भी इन लोगों ने नवजोत सिंह सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष बना दिया। यही नहीं एएनआई से ही बातचीत में नटवर सिंह ने राहुल गांधी का नाम लेते हुए उन पर हमला बोला था। नटवर सिंह ने कहा था कि राहुल गांधी के पास कोई पद नहीं है और वे सारे फैसले ले रहे हैं। इसके अलावा कांग्रेस कार्यसमिति और राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठकें न होने को लेकर भी उन्होंने सवाल उठाया था। उन्होंने कहा था कि तीन लोग बैठे हैं, वही सारे फैसले ले रहे हैं। प्रियंका और राहुल पर सीधा हमला बोलते हुए उन्होंने कहा था कि इन दो लोगों ने ही सिद्धू को आगे बढ़ाया था।