सेरेना विलियम्स को हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 के फाइनल में पहुंची नाओमी ओसाका

189

मेलबर्न में खेले जा रहे ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 के दूसरे सेमीफाइनल में जापान की नाओमी ओसाका ने अमेरिका की सेरेना विलियम्स को मात दी और टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई। ऑस्ट्रेलियन ओपन के इस सीजन के वुमेंस सिंगल का फाइनल 20 फरवरी को मेलबर्न में खेला जाएगा। नाओमी ओसाका ने सेरेना विलियम्स को 6-3 और 6-4 से हराया। इसी के साथ वे महिला एकल के फाइनल में पहुंचने वाली खिलाड़ी बन गईं।

जापान की 23 वर्षीय नाओमी ओसाका के सामने अमेरिका की महान टेनिस खिलाड़ी और 39 वर्षीय सेरेना विलियम्स सेमीफाइनल में थीं। ओसाका ने सेरेना को बुरी तरह हराया और मैच जीतने के बाद कहा, “मैं जब उनका मैच देखती थी तो मैं एक छोटी सी बच्ची थी और अब उनके खिलाफ कोर्ट पर खेलना मेरे लिए किसी सपने जैसा है। हालांकि, मेरे लिए वे एक प्रतिद्वंद्वी थीं। जैसे मैं उनके सामने एक प्रतिद्वंद्वी थी। यही इस खेल का अच्छा भाग है।”

ऑस्ट्रेलियन ओपन में वुमेंस सिंगल का एक अन्य सेमीफाइनल मैच कारोलिना मुचोवा और जेनिफर ब्राडी के बीच खेला जा रहा है। इस मैच की विजेता को नाओमी ओसाका के साथ 20 फरवरी को होने वाले वुमेंस सिंग्लस के फाइनल में भिड़ना होगा। इन दोनों ही महिला खिलाड़ियों के पास एक भी ग्रैंड स्लैम नहीं हैं और दोनों ही पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंचेंगी, जहां उनका सामना 3 ग्रैंड स्लैम जीतने वाली नाओमी के साथ होगा।

आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि नाओमी ओसाका ने फरवरी 2020 के बाद से ग्रैंड स्लैम में एक भी मुकाबला नहीं हारा है और अब वे सीधे फाइनल में होंगी। इससे पहले उन्होंने 23 बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन सेरेना विलियम्स को बुरी तरह हराया है। ये मुकाबला सिर्फ दो ही सेट चला और दोनों सेटों में सेरेना वापसी नहीं कर पाई और अपने 24वें ग्रैंड स्लैम से काफी दूर रह गईं।