अपने हे देश में नहीं चला क्रिस्टियानो रोनाल्डो का जादू, यूएफा चैंपियंस लीग में जुवेंटस को मिली हार

275

पुर्तगाल के क्लब पोर्तो ने दोनों हाफ के शुरू में गोल करके यूएफा चैंपियंस लीग में प्रीक्वार्टर फाइनल के पहले चरण में जुवेंटस को 2-1 से हराकर दिग्गज स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का स्वदेश में जादू नहीं चलने दिया।

मेहदी तारेमी ने मैच शुरू होने के बाद दूसरे मिनट में ही जुवेंटस की रक्षापंक्ति की गलती का फायदा उठाकर गोल दागा जबकि मोसा मरेगा ने दूसरे हाफ में 46वें मिनट में गोल करके अपनी टीम को 2-0 से बढ़त दिलाई। फेडरिको चीसा ने 82वें मिनट में इटली के क्लब जुवेंटस की तरफ से गोल किया जो कि दूसरे चरण के बाद अंतिम स्कोर में अहम भूमिका निभा सकता है।

जुवेंटस के फॉरवर्ड रोनाल्डो अपने देश में मैच खेल रहे थे, लेकिन वह किसी तरह का प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे। दूसरे चरण का मैच नौ मार्च को तुरिन में खेला जाएगा।

हालैंड के दो गोल से जीता डॉर्टमंड

अर्लिग हालैंड के दो गोल की मदद से सेविया में खेले गए मैच में बोरुसिया डॉर्टमंड ने प्रीक्वार्टर फाइनल में पहले चरण में सेविया को 3-2 से हराकर उसके नौ मैचों से चले आ रहे विजय अभियान पर रोक लगा दी। सेविया ने सुसो फनरंडिस के गोल से शुरू में ही बढ़त हासिल कर ली थी, लेकिन महमदू दाहोद और हालैंड के दो गोल की बदौलत डॉर्टमंड पहले हाफ तक 3-1 से आगे हो गया। लुक डि जोंग ने सेविया की तरफ से दूसरे हाफ में गोल दागकर हार का अंतर कम किया जो उसके लिए दूसरे चरण के बाद अंतिम स्कोर में महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। इस हार से सेविया का विजयी अभियान थम गया जबकि डॉर्टमंड की टीम कई खराब परिणामों के बाद वापस पटरी पर लौटी। दूसरे चरण का मैच नौ मार्च को जर्मनी में खेला जाएगा।

मैनचेस्टर सिटी ने एवर्टन को दी मात

लंदन, एपी : मैनचेस्टर सिटी ने रियाद मेहराज और बर्नार्डो सिल्वा के दूसरे हाफ में किए गए गोल की मदद से एवर्टन को 3-1 से हराकर इंग्लिश प्रीमियर लीग में 10 अंकों की बढ़त हासिल कर ली।

मैनचेस्टर की सभी प्रतियोगिताओं में यह लगातार 17वीं और लीग में लगातार 12वीं जीत है। फिल फोडेन ने 32वें मिनट में गोल करके सिटी को बढ़त दिलाई, लेकिन इसके पांच मिनट बाद रिचार्लीसन ने एवर्टन को बराबरी दिला दी जिससे पहले हाफ तक स्कोर 1-1 से बराबर रहा। लीग में पिछले नौ मैचों में यह केवल दूसरा अवसर है जब सिटी के खिलाफ गोल हुआ। मेहराज ने हालांकि 63वें मिनट में सिटी को फिर से बढ़त दिला दी जबकि सिल्वा ने 77वें मिनट में उसकी जीत सुनिश्चित की।

मैनचेस्टर सिटी के अब 24 मैचों में 56 अंक हो गए हैं जबकि दूसरे नंबर पर काबिज मैनचेस्टर युनाइटेड के इतने ही मैचों में 46 अंक हैं। फुल्हम और बर्नले के बीच खेला गया एक अन्य मैच 1-1 से ड्रॉ रहा।

लेवांते ने एटलेटिको को ड्रॉ पर रोका

मैड्रिड : एटलेटिको मैड्रिड को लेवांते ने 1-1 से ड्रॉ पर रोका, लेकिन इसके बावजूद उसने स्पेनिश लीग ला लीगा में रीयल मैड्रिड पर छह अंक से बढ़त बना रखी है। एटलेटिको 2014 के बाद पहली बार लीग का खिताब जीतने की कवायद में है। उसने रीयल मैड्रिड से एक मैच कम भी खेला है। एटलेटिको पिछले 11 मैचों से अजेय है, लेकिन उसने पिछले तीन मैचों में से दो में ड्रॉ खेला है। एटलेटिको ने इन 11 मैचों में से नौ में जीत दर्ज की है। उसे इस बीच दो दौर पहले सेल्टा विगो के खिलाफ मैच 2-2 से ड्रॉ खेलना पड़ा था।

लेवांते ने एनिस बार्डी के 17वें मिनट में किए गए गोल से बढ़त बनाई जबकि मार्कोस लोरेंटे ने 37वें मिनट में एटलेटिको को बराबरी दिलाई। इसके बाद दोनों टीमों ने प्रयास किए लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली।