Australian Open 2021 के फाइनल में नोवाक जोकोविक ने करात्सेव को हराकर बनाई फाइनल में अपनी जगह

245
atp-finals-atp-finals-alexander-zverev-beats-novak-djokovic

Australian Open 2021: दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने एक बार फिर से ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। पिछली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के मेंस सिंगल्स का खिताब जीतने वाले सर्बियाई दिग्गज नोवाक जोकोविक ने गुरुवार को खेले गए सेमीफाइनल मैच में आसानी से जीत दर्ज की और 9वीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने का गौरव हासिल किया।

नोवाक जोकोविक ने सीधे सेटों में जीत दर्ज करके गुरुवार को नौवीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया। जोकोविक ने सेमीफाइनल में क्वालीफायर और विश्व में 114वें नंबर के असलान करात्सेव को 6-3, 6-4, 6-4 से पराजित किया। रविवार को होने वाले फाइनल में उनका मुकाबला डेनिल मेदवेदेव और स्टेफनोस सितसिपास के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा।

जोकोविक अभी तक ऑस्ट्रेलियन ओपन में कभी सेमीफाइनल में नहीं हारे। यही नहीं, वह अब तक जब भी यहां फाइनल में पहुंचे हैं, तब उन्होंने खिताब जीता है। रूसी क्वालीफायर करात्सेव अपने पहले ग्रैंडस्लैम में ही सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी थे, लेकिन जोकोविक के सामने उनकी एक नहीं चली। अगर वे इस बार फाइनल में पहुंचते तो इतिहास रचा जा सकता था, लेकिन ऐसा हो नहीं सका।

उधर, गुरुवार को ही ऑस्ट्रेलियन ओपन के वुमेंस सिंग्लस की फाइनलिस्ट का ऐलान हो गया। जापान की युवा खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने अमेरिका की दिग्गज सेरेना विलियम्स को बुरी तरह हराकर फाइनल में जगह बनाई, जबकि कारालीना मुचोवा और जेनिफर ब्राडी के बीच खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में ब्राडी ने मुचोवा को हराकर फाइनल में प्रवेश किया, जहां उनका सामना नाओमी ओसाका के साथ होगा।