‘मेरी बीवी को मुस्‍ल‍िम होने पर गर्व है, मुझे हिंदू होने पर’, Manoj Bajpayee बोले- हमारे बीच धर्म की दीवार नहीं..

223

मनोज बाजपेयी बॉलीवुड के सबसे वर्सटाइल एक्टर्स में से एक हैं। उन्होंने अपनी फिल्मों और वेब शो से अपनी एक्टिंग को साबित किया है। हाल ही में एक्टर ने ‘द फैमिली मैन’ और ‘गुलमोहर’ से फैंस का दिल जीत लिया। एक्टर ने शबाना रज़ा से शादी की है और दोनों साथ में काफी खुश हैं। हालांकि एक्टर की पत्नी लाइमलाइट से दूर रहती हैं लेकिन वह उनकी तारीफ करने से नहीं रूकते हैं। बरखा दत्त के साथ हाल ही में एक इंटरव्यू में मनोज ने उनके और उनकी पत्नी के बीच धार्मिक अंतर के बारे में बात की।

उन्हें कभी किसी आपत्ति का सामना नहीं करना पड़ा

दरअसल अपनी शादी के बारे में बात करते हुए मनोज बाजपेयी ने खुलासा किया कि शबाना के साथ उनकी शादी धर्म से ज्यादा चीजों के बारे में है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर भविष्य में उनमें से एक ने भी अपनी जिंदगी के इन आदर्शों को बदल दिया, तो उनकी शादी नहीं चलेगी। मनोज ने यह भी कहा कि वह एक ब्राह्मण परिवार से हैं और साथ ही संपन्न परिवार से हैं लेकिन उन्हें कभी किसी आपत्ति का सामना नहीं करना पड़ा। उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी धार्मिक नहीं हैं।

मनोज ने कहा- वह आध्यात्मिक हैं, बहुत बहुत आध्यात्मिक। वह एक प्राउड मुस्लिम हैं और मैं एक प्राउड हिंदू हूं लेकिन यह एक-दूसरे से नहीं टकराता है। भले ही वे मेरी पत्नी के धर्म के बारे में बात करते हैं लेकिन मेरे चेहरे पर कोई मुझसे बात करने की ताकत या साहस नहीं रखता है। क्योंकि वे जानते हैं कि मैं ये बातें नहीं मानता, जब कोई इस तरह की बात करता है तो मैं बहुत सख्त हो जाता हूं। मैं बहुत मुश्किल से आता हूं। मैं तब सख्त आदमी हूं..लोग अभी भी मेरे गुस्से के बारे में बात करते हैं।