मुंबई पुलिस के एसीपी स्तर का अधिकारी करेगा समीर वानखेड़े के खिलाफ आरोपों की जांच, क्रूज ड्रग्स केस में वसूली के लगे है आरोप

    425
    Sameer wankhede ncb
    Sameer wankhede ncb

    आर्यन खान क्रूज ड्रग्स मामले की जांच कर रहे एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर लगे वसूली के आरोपों की जांच अब मुंबई पुलिस करेगी. मुंबई पुलिस ने एक एसीपी दर्जे के अधिकारी को एनसीबी के ज़ोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर लगा रहे आरोपों की जांच के लिए नियुक्त किया है. जितनी भी शिकायतें आई है उसकी जांच ACP करेंगे. अभी तक पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया है, सिर्फ़ लिखित शिकायत है.

    मुंबई पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. पुलिस हर शिकायत की जांच करेगी. इसमें प्रभाकर सैल के एफिडेविट में लिखे आरोपों की भी जांच की जाएगी. अब तक चार शिकायत पुलिस को मिली है. सूत्रों ने बताया है कि हर उस जगह पर मुंबई पुलिस जा सकती है, जिस जगह का जिक्र प्रभाकर ने किया है, ताकि उस जगह के आसपास के सीसीटीवी फुटेज और दूसरी चीजों को चेक कर उसके आरोपों की जांच की जा सके. अब तक चार शिकायत पुलिस को मिल चुकी है.

    इधर, नवाब मलिक ने एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर आरोप लगाते हुए कहा कि जिस दिन क्रूज पर एनसीपी ने रेड की, उस वक्त वहां एक अंतर्राष्ट्रीय ड्रग माफिया भी मौजूद था, लेकिन एनसीबी अधिकारियों ने उसे छोड़ दिया और कुछ चुनिंदा लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

    नवाब मलिक ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा, ‘’क्रूज़ ड्रग्स पार्टी में दाढ़ी वाला एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग पेडलर भी था. उसी माशूका भी क्रूज पर मौजूद थी, जिसके पास पिस्तौल थी. मुझे बताया गया है कि ये ड्रग पेडलर तिहाड़ जेल में भी था, लेकिन उसे छोड़ दिया गया और कुछ चुनिंदा लोगों को गिरफ़्तार किया गया. क्रूज पर कोई रेड नहीं हुई, केवल ट्रैप लगाकर ख़ास लोगों को पकड़ा गया है.’’ मलिक ने कहा कि ये मामला गंभीर है. इसलिए मेरी एनसीबी अधिकारियों से अपील है कि इन बातों की जांच होनी चाहिए.