ऋषि कपूर, इरफान खान और सुशांत सिंह राजपूत को मेलबर्न फिल्म फेस्टिवल में किया जाएगा याद, दिखाईं जाएंगी इनकी फिल्में !

319

साल 2020 में बॉलीवुड ने कई बड़े दिग्गज स्टार्स को खो दिया। इस साल हिंदी सिनेमा के तीन बड़े सितारों ऋषि कपूर, इरफान खान और सुशांत सिंह राजपूत को मेलबर्न फिल्म फेस्टिवल में खास तौर से श्रद्धांजलि दी जाएगी। इस दौरान इरफान की चर्चित फिल्म ‘सॉन्ग्स ऑफ स्कॉर्पियन्स’ को भी दिखाया किया जाएगा।

ऋषि कपूर, इरफान खान और सुशांत सिंह राजपूत के निधन से अभी तक फैंस और उनके परिवारवाले उभरे नहीं है। इन तीनों स्टार्स ने बॉलीवुड को एक अलग लेवल की फिल्मों से एंटरटेन किया है। तीनों ही स्टार की जितनी तारीफ की जाए उनती कम है।

खबरों की मानें तो – इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न ने इस साल हिंदी सिनेमा के उन बड़े सितारों को श्रद्धांजलि देने के लिए जो खास इंतज़ाम किए गए है, उसमें ऋषि कपूर की फिल्म ‘102 नॉट आउट’ शामिल की गई है। उमेश शुक्ला की डायरेक्ट की गई इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर ने बाप बेटे का रोल किया है। वहीं, सुशांत सिंह राजपूत को श्रद्धांजलि देने के लिए फेस्टिवल आयोजन समिति ने फिल्म ‘केदारनाथ’ को चुना है।

फिल्म केदरनाथ सुशांत की हिट फिल्मों में से एक है। इस फिल्म को फैंस ने काफी पसंद किया था। वहीं इरफान की फिल्म की बात की जाए तो, इस मेलबर्न फिल्म फेस्टिवल के लिए उनकी फिल्म ‘सॉन्ग्स ऑफ स्कॉर्पियन्स’ को चुना गया है , जो साल 2017 में रिलीज हुई फिल्म थी।

फिल्म में राजस्थान के उस कबीले के कहानी है जिसके लोग बिच्छू के जानलेवा दंश का उपचार गाना गाकर करते रहे हैं। फिल्म का प्रीमियर तब लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में किया गया था। ये फिल्म फ्रांस, स्विटजरलैंड और सिंगापुर के फिल्म मेकर्स के सहयोग से बनी है।