इमरान सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए पाकिस्तान की दो बेटियों ने मिलाया हाथ, आज मुल्तान में भरेंगी हुंकार

513

पाकिस्तान में इमरान खान सरकार के खिलाफ संयुक्त विपक्ष ने सोमवार को मुल्तान शहर में जलसा किया। इस जलसे की सबसे खास बात यह रही कि इसमें विपक्षी नेताओं की दो बेटियां शामिल हैं। जो इमरान सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए अलग अलग पार्टियों में होने के बावजूद एक साथ मंच साझा किया।

विपक्ष की रैलियों में उमड़ रही भीड़ ने इमरान सरकार की नींद उड़ा दी हैं। यही कारण है कि सरकार अब विपक्ष की रैलियों को अनुमति देने में आनाकानी कर रही है।

मुल्तान शहर में रैली में पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज की नेता और नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज शरीफ भी शामिल हुई। उनके साथ इस बार पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी की बेटी असीफा भुट्टो जरदारी भी मंच पर दिखाईं दी। पाकिस्तानी राजनीति में विपक्षी नेताओं की बेटियों के आने से माहौल गरमाने की आशंका है।

अक्तूबर से ही पाकिस्तान के 11 विपक्षी दलों का गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट देश के अलग अलग हिस्सों में रैली कर रहा है। इस गठबंधन की पहली रैली गुजरांवाला, दूसरी कराची, तीसरी क्वेटा, चौथी रैली पेशावर हैं हुई थी। यह पांचवी रैली है जो मुल्तान शहर में हुई। अंतिम रैली लाहौर में 13 दिसंबर को होगी।