ममता बनर्जी ने गैर-भाजपा मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर की एकजुट होने की अपील

    133
    cm mamata bannerjee

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकर पर केंद्रीय एजेंसियों का गलत इस्तेमाल करने के आरोप लगाए हैं। साथ ही उन्होंने गैर-भाजपाई नेताओं से एकजुट होने की भी अपील की है। खबर है कि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ खड़े होने के लिए कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा है। इसके अलावा उन्होंने एजेंसियों की कार्रवाई को लेकर बैठक भी बुलाई है। फिलहाल, बीरभूम हिंसा के चलते बंगाल में सियासी विवाद छिड़ा हुआ है।

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्होंने कहा कि विपक्ष को सत्तारूढ़ सरकार को जिम्मेदार ठहराने के लिए एकजुट हो जाना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘विपक्षी दल के तौर पर यह हमारी संवैधानिक जिम्मेदारी है कि इस सरकार को उसके कामों के लिए जिम्मेदार ठहराएं और असंतोष की आवाज को दबाने का विरोध करें। मैं सभी से एक जगह पर सुविधा के अनुसार, मीटिंग के लिए एक साथ आने की अपील करती हूं ताकि आगे के रास्ते पर विचार किया जाए। यह समय की मांग है कि इस देश के सभी प्रगतिशील ताकतें के एक साथ आएं और इस दमनकारी ताकत से लड़ें।

    उन्होंने आगे लिखा, ‘मैं इस देश के संस्थागत लोकतंत्र पर सत्तारूढ़ भाजपा की तरफ से हो रहे सीधे हमले पर चिंता जाहिर करने के लिए लिख रही हूं। ईडी, सीबीआई, सेंट्रल विजिलेंस कमिशन (CVC), और आयकर विभाग जैसी केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल बदले के लिए निशाना साधने, परेशान करने और देशभर के सियासी प्रतिद्विंदियों को कमजोर करने के लिए किया जा रहा है।’