ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा – ‘अच्छा दिन की जगह आ गए हैं बुरे दिन, देश का बजा दिया है 12’

233
cm mamata bannerjee

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने 4 नवनिर्वाचित विधायकों को विधानसभा में शपथ दिलाने के अवसर पर केंद्र सरकार (Central Government) पर हमला बोलते हुए कहा कि बोलते थे अच्छा दिन, लेकिन बुरा दिन आ गया है. उन्होंने वैक्सीन देने के मामले में भेदभाव करने का केंद्र सरकार पर आरोप लगाया. इस अवसर पर कोयला ब्लॉक देवचा पचामी को लेकर पुनर्वास पैकेज का ऐलान किया. विधानसभा में विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने सुब्रत मंडल, ब्रज किशोर गोस्वामी, उदयन गुहा और शोभनदेव चट्टोपाध्याय को मंगलवार को विधानसभा की सदस्यता की शपथ दिलाई. बता दें कि शपथ को लेकर राज्यपाल और विधानसभा अध्यक्ष के बीच विवाद पैदा हो गया था, लेकिन अंततः विवाद मिट गया और स्पीकर ने शपथ दिलाई. ममता बनर्जी ने विधानसभा की कार्यवाही में हस्तक्षेप करने पर भी चिंता जताई.

ममता बनर्जी ने कहा कि 4 लाख करोड़ रुपए केवल पेट्रोल-डीजल से इनकम किया है. अब बीजेपी आंदोलन कर रही है. पीएम केयर की कोई ऑडिट नहीं होगी. लोग प्रजातंत्र में हरा रही है, लेकिन लज्जा नहीं है. देश को 12 बजा दिये हैं. देश का सर्वनाश कर दिया है. डीजल की कीमत बढ़ने पर क्या सब्जी की कीमत नहीं बढ़ेगी. राज्य सरकार को न तो पैसा दिया जाता है और न ही वैक्सीन दिया जाता है.

वैक्सीन देने में केंद्र सरकार ने किया भेदभाव

ममता बनर्जी ने कहा कि लोगों का आशीर्वाद अहंकार करने की जगह है. यह हमारा अलंकार है. गण देवता ही हमारा अलंकार है. यह ही बंगाल की परंपरा है. बंगाल में सभी उत्सव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई है. चुनावी घोषणा पत्र में जो बोलते हैं. अन्य बोलता है कि अच्छा दिन आएंगे, बुरा दिन आ जाता है. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में 8.7 करोड़ टीका दे पाए हैं. 5 करोड़ से ज्यादा लोगों को फर्स्ट डोज दिये गए हैं. उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में जितनी वैक्सीन दिए गये हैं. बंगाल को नहीं दिया गया. बंगाल के साथ भेदभाव का आचरण किया जा रहा है. वैक्सीनेशन के मामले में बंगाल नंबर वन है.

16 नवंबर से स्कूल खुलेंगे, बंगाल में हो रहा है निवेश

16 नवंबर से स्कूल खुलेंगे और स्कूल और कॉलेज खोलने की पूरी व्यवस्था की जा रही है. 16 नवंबर से फिर से दुआरे सरकार और पाड़ा-पाड़ा समाधान शुरू होगा. इसके माध्यम से स्थानीय स्तर पर समस्या का समाधान हो पाएगा. उन्होंने कहा कि बंगाल उद्योग के क्षेत्र में गेट वे बनेगा. पुरुलिया के रघुनाथपुर में 72 हजार करोड़ रुपए का निवेश हो रहा है. आईटी सेक्टर के लिए 200 एकड़ जमीन पर सिलिकन वैली का निर्माण हो रहा है. 35 हजार करोड़ रुपए का निवेश होगा. इस अवसर पर पुनर्वास पैकेज का भी ऐलान किया.

पार्थ चटर्जी ने राज्यपाल के हस्तक्षेप पर उठाया सवाल

पार्थ चटर्जी ने कहा कि सीएम ममता बनर्जी के हस्तक्षेप से संसदीय परंपरा को बचा कर रखा जा रहा है. विधानसभा में अध्यक्ष ही हमारे संचालक है. बार-बार जो आक्रमण किया जा रहा है. विधानसभा के कार्यक्लाप को बाधित करने की कोशिश हो रही है. इससे व्यथित हुए हैं. संसदीय व्यवस्था में हम उनका सहयोग चाहते हैं.