देवेंद्र फडणवीस का बड़ा आरोप, कहा – नवाब मलिक का संबंध अंडरवर्ल्ड से, मुंबई में बम धमाके करने वालों से खरीदी जमीन

223

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने एनसीपी नेता नवाब मलिक के खिलाफ प्रेसवार्ता करते हुए कहा कि मैंने कहा था दिवाली के बाद मैं बड़ा बम फोड़ूंगा। मैं जो बताने वाला हूं न तो वो सलीम जावेद की स्टोरी है न वो इंटरवल के बाद की पिक्चर है। ये बहुत गंभीर और राष्ट्र की सुरक्षा से जुड़ा हुआ मसला है। उन्होंने कहा कि मैं दो कैरेक्टर के बारे में बताना चाहता हूं। एक है सरदार शाव अली खान, ये 1993 बम ब्लास्ट के गुनहगार हैं। इनकी सजा सुप्रीम कोर्ट ने कायम की है। इनके ऊपर आरोप था कि टाइगर मेमन के नेतृत्व में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और मुंबई महानगरपालिका इन दोनों बिल्डिंग में बम रखने की जिम्मेदारी इसकी ही थी। टाइगर मेमन के घर पर जो मीटिंग हुई, उसमें ये मौजूद थे। 

टाइगर मेमन की गाड़ियों में जो आरडीएक्स भरा गया, वो भरने वाला अली खान था। इसमें जो प्रत्यक्षदर्शी थे, जिन्होंने इसमें सरकारी गवाह के रूप में काम किया। ऐसे लोगों ने पूरी पुष्टि करने के बाद कोर्ट ने खान को उम्रकैद दी। 

दूसरा कैरेक्टर है सलीम पटेल। जिनके साथ दाऊद के आदमी के साथ उनकी फोटो चली। उस पोटो में जो दाऊद का आदमी बताया जाता है, वो ये सलीम पटेल थे। सलीम पटेल हसीना पारकर के बॉडीगार्ड और फ्रंटमैन थे। हसीना पारकर 2007 में जब अरेस्ट हुई तो ये सलीम पटेल भी अरेस्ट हुए थे। दाऊद के फरार होने के बाद ये जो हसीना पारकर थीं। उनके नाम से संपत्ति जमा होती थीं। इन्हें जमा करने वाला ये सलीम पटेल था। 

सलीम पटेल जो सारा बिजनेस चलता था लैंड ग्रैबिंग का, उसमें हसीना के सबसे प्रमुख सलीम पटेल था। इन दोनों का संबंध यह है कि कुर्ला में एक तीन एकड़ जगह (2.8 एकड़) एक लाक 23 हजार स्कवेर फीट की जगह यह जगह एलपीएस रोड पर स्थित है। वो कितना महंगा इलाका है, ये आपको पता है। यह जमीन की एक रजिस्ट्री सॉलिडस नाम की कंपनी के साथ है।