उद्धव सरकार का बड़ा फैसला : महाराष्‍ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलो को देख 28 मार्च से पूरे राज्य में रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू

325

महाराष्ट्र में कोरोना की बेकाबू होती रफ्तार के बाद राज्य सरकार एक्शन में आ गई है. सीएम उद्धव ठाकरे ने पूरे राज्य में 28 मार्च से नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है.

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना के संक्रमण लगातार बढ़ते जा रहे हैं. सीएम उद्धव ने लोगों से कोरोना गाइडलाइंस मानने की अपील की थी लेकिन कोरोना संक्रमण में कमी नहीं आई थी. राज्य में रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा.

गौरतलब है कि आज सीएम ने सभी जिला अधिकारियो के साथ बैठक की और उसके बाद फैसला किया गया कि लॉकडाउन की बजाय नियम कड़े किए जाए इसलिए राज्य सरकार ने रविवार रात से नाइट कर्फ्यू लागने का फैसला किया. सीएम उद्धव ने कोरोना नियमों को पालन को लेकर भी आदेश जारी किए हैं. सीएम ने चेतावनी दी है कि अगर मरीजों की संख्या कम नहीं हुई तो नियमों को और ज्यादा सख्त किया जाएगा. उन्होंने आदेश दिया कि मॉल्स, बार और होटल्स के लिए बनाए गए नियमों का सही से पालन हो रहा है या नहीं, इसकी जांच की जाए.

इससे पहले, राज्‍य के उप मुख्‍यमंत्री अजित पवार ने लोगों को सख्त लॉकडाउन से बचने के लिए सामाजिक दूरी और मास्‍क के मानदंडों का सख्ती से पालन करने की चेतावनी दी थी.

अजित पवार ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों पर कंट्रोल करने के लिए बचाव से संबंधित नियमों का सख्‍ती से पालन कराया जा रहा है. संक्रमण के मामलों पर 2 अप्रैल तक नजर रखी जाएगी. अगर लोग कोरोना की गाइडलाइंस का पालन नहीं करेंगे तो लॉकडाउन लगाने के अलावा कोई दूसरा चारा नहीं बचेगा. उन्‍होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश के कई राज्‍यों में भी सख्‍ती बढ़ दी गई है. दिल्‍ली सरकार ने मास्‍क और नियमों का पालन न करने वालों से सख्‍ती से निपटने की बात कही है.