महाराष्ट्र के लोकायुक्त ने लगाई BMC को फटकार, अमिताभ बच्चन के बंगले की दीवार गिराने में देर कर रही

252
Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan

महाराष्ट्र के लोकायुक्त ने कहा है कि BMC सड़क चौड़ीकरण परियोजना के लिए जुहू में अमिताभ बच्चन के बंगले ‘प्रतीक्षा’ के परिसर की दीवार को गिराने में देरी करने के लिए बेतुके बहाने बना रही है. महाराष्ट्र के लोकायुक्त न्यायमूर्ति वी एम कनाडे ने मौजूदा स्थिति में कार्य में कम से कम एक साल की देरी होने का जिक्र करते हुए अपने हालिया आदेश में कहा कि नगर निकाय को देरी पर उप अभियंता (सड़क) पश्चिमी उपनगर को नोटिस जारी करना चाहिए.

BMC ने कहा था कि उसने बंगले के प्लॉट से जमीन का एक हिस्सा नहीं लिया है क्योंकि उसके पास सड़क चौड़ीकरण परियोजना के लिए कोई ठेकेदार नहीं है. शिवसेना के नियंत्रण वाले नगर निकाय ने यह भी कहा कि अगले वित्तीय वर्ष में जब इस उद्देश्य के लिए एक सड़क ठेकेदार की नियुक्ति की जाएगी तो वह दीवार गिरा देगी और जमीन का अधिग्रहण कर लेगी.

लोकायुक्त के आदेश में कहा गया, “BMC द्वारा दीवार नहीं तोड़ने का कारण सही प्रतीत नहीं होता है. जब भी कोई सड़क चौड़ीकरण परियोजना शुरू की जाती है, तो कार्यान्वयन के लिए BMC द्वारा पर्याप्त बजटीय प्रावधान किया जाता है. जाहिर सी बात है कि BMC बेतुके बहाने बनाकर चारदीवारी गिराने में देरी कर रही है.”