मध्य प्रदेश सरकार ने सभी कक्षा तक स्कूल खोले जाने का दिया आदेश

464
MP schools will reopen
MP schools will reopen

देश में कोरोना के मामले की कमी को देखते हुए राज्य भर में स्कूलों को फिर से खोला जा रहा है. दिल्ली, मुंबई, पंजाब, हरियाणा के बाद अब मध्य प्रदेश में भी स्कूलों को फिर से खोला जा रहा है. स्कूलों को तत्काल प्रभाव से फिर से खोलने का निर्णय लिया है. मध्य प्रदेश सरकार ने कक्षा 1 से 12 तक के स्कूलों, आवासीय स्कूलों और छात्रावासों को 100% उपस्थिति के साथ फिर से खोलने का फैसला किया है. कोविड के संक्रमण की मौजूदा स्थिति को देखते हुए स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा नए दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं. सभी स्कूल/आवासीय स्कूल हॉस्टल कक्षा 01 से 12 तक सभी कक्षाओं के लिए शत-प्रतिशत उपस्थिति के साथ संचालित किए जाएंगे.

एमपी के स्कूल शिक्षा विभाग ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. शिक्षा विभाग ने कहा है कि स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा कोविड संक्रमण की वर्तमान स्थिति को देखते हुए नवीन दिशा-निर्देश जारी समस्त विद्यालय / आवासीय विद्यालय / छात्रावास कक्षा 01 से 12वीं तक की समस्त कक्षाओं के लिए शत प्रतिशत उपस्थिति के साथ संचालित होंगे.

नए दिशानिर्देशों के अनुसार, सभी स्कूलों, छात्रावासों को मास्क, सैनिटाइजेशन, सोशल डिस्टेंसिंग सहित कोविड उपयुक्त व्यवहार (सीएबी) का पालन करना होगा. इस बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने शनिवार को कहा कि विशेषज्ञों के एक समूह से इस आशय की सिफारिशें प्राप्त होते ही केंद्र सरकार 5 से 15 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए COVID-19 टीकाकरण शुरू करेगी.