यूपी में सरकारी ऑफिस पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे, सरकार ने जारी किया आदेश

566
government office
government office

जैसे-जैसे देशभर में कोरोना संक्रमण का मामलों में कमी हो रही है वैसे-वैसे सभी राज्य सरकारें राज्यों में पाबंदियों को हटा रही हैं. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भी राज्य के सभी सरकारी दफ्तरों को 100 फीसदी उपस्थिति के साथ खोलने का फैसला लिया है. राज्य सरकार के आदेश जारी करते हुए कहा है कि प्रदेश सरकार के सभी कार्यालय 14 फरवरी से 100 प्रतिशत कार्मिकों को उपस्थिति के साथ खोले जायेंगे. साथ ही राज्य सरकार का कहना है कि संक्रमण से प्रभावित क्षेत्रों यानी हॉट स्पॉट इलाकों में सभी कार्यालयों को बंद किए जाने अथवा उनमें कर्मचारियों की उपस्थिति के संबंध में जिला प्रशासन के स्तर से निर्णय लिया जाएगा.

राज्य सरकार द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के दृष्टिगत यह अपेक्षित है कि कार्यालयों में भीड़भाड़ न हो. कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सभी कार्यालय स्टाफ प्रश्नगत्त कार्यालयों में सेनिटिजेशन, फेस मास्क, फेस कवर, सोशल डेस्टेंसिंग और अन्य सुरक्षात्मक उपायों का पूरा ध्यान रखेंगे. साथ ही अलाधीनस्थ कार्यालयों, स्थानीय निकायों, निगमों आदि के लिए भी इसी प्रकार को व्यवस्था सुनिश्चित की जाए.

यूपी सरकार ने न केवल सरकारी दफ्तरों को खोलने का फैसला लिया है बल्कि 14 जनवरी से ही राज्य के नर्सरी से 12वीं तक के सभी स्कूल और जिम, स्वीमिंग पूल एवं वाटर पार्क, रेस्टोरेंट, सिनेमा हाल आदि को पूरी क्षमता के साथ संचालित किए जा सकेगा. हालांकि कोरोना अभी कोरोना पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है इसलिए सभी जगह स्क्रीनिंग और मास्क अनिवार्य होगा.