IPL 2022: आईपीएल में पहली बार खेल रही टीमों का पहला मुकाबला आज, गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी लखनऊ सुपर जायंट्स

470
LSG VS GT

आईपीएल 2022 में सोमवार को लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) और गुजरात टाइटंस (जीटी) के नए खिलाड़ी मैदान में उतरेंगे. लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल और गुजरात टाइटन्स का नेतृत्व कर रहे हार्दिक पांड्या वानखेड़े स्टेडियम में आमने सामने होंगे. आईपीएल के मेगा ऑक्शन में दोनों ही टीमों ने कई बड़े खिलाड़ियों पर जमकर पैसा लगाया था. देखना दिलचस्प रहेगा कि इन टीमों के स्टार खिलाड़ी पहले मैच में कैसा प्रदर्शन करेंगे. चलिए जान लेते हैं कि पहले मैच में दोनों टीमों के कौन से खिलाड़ी नहीं खेल सकेंगे और किस प्लेइंग इलेवन के साथ टीमें आईपीएल का आगाज करेंगी.

गुजरात के ये खिलाड़ी नहीं खेल सकेंगे पहला मैच

अफगानिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज रहमानुल्ला गुरबाज ने इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय की जगह ली है, जिन्होंने बायो बबल थकान के कारण नाम वापस ले लिया था. जबकि इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट खेल रहे वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ सुपर जायंट्स के खिलाफ पहला मैच नहीं खेल पाएंगे.

लखनऊ के ये खिलाड़ी पहला मैच करेंगे मिस

इंग्लैंड के वेस्टइंडीज दौरे पर चोट लगने के बाद पेसर मार्क वुड को 2022 सीजन से बाहर कर दिया गया था और उनकी जगह ऑस्ट्रेलियाई एंड्रयू टाय को टीम में शामिल किया गया है. जेसन होल्डर और काइल मेयर्स के आईपीएल के पहले सप्ताह के बाद ही उपलब्ध होने की उम्मीद है, क्योंकि वे इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम का हिस्सा हैं. वे सुपर जायंट्स के पहले दो मैच मिस करेंगे. पाकिस्तान दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की सफेद गेंद वाली टीम का हिस्सा रहे मार्कस स्टोइनिस तीसरे मैच में भी नहीं खेल पाएंगे.

गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग इलेवन

हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, रहमानुल्लाह गुरबाज, अभिनव मनोहर, विजय शंकर, ऋद्धिमान साहा, राशिद खान, डेविड मिलर, आर साई किशोर, मोहम्मद शमी, लॉकी फर्ग्यूसन

लखनऊ सुपर जाइंट्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, मनन वोहरा, जेसन होल्डर, क्रुणाल पंड्या, शाहबाज नदीम, अंकित राजपूत, आवेश खान, रवि बिश्नोई