लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाड़ी रवि बिश्नोई आज करेंगे इंटरनेशनल डेब्यू, लखनऊ आईपीएल टीम की सोशल मीडिया ने दी बधाई

301
ravi bishnoi t20 debut
ravi bishnoi t20 debut

लेग स्पिनर रवि बिश्नोई का सपना आखिरकार पूरा हुआ. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच  में हरियाणा का ये लेग स्पिनर खेलता दिखेगा. बिश्नोई कोलकाता के ईडन गार्डन्स में अपना इंटरनेशनल डेब्यू करेंगे. बिश्नोई को पहली बार भारतीय स्क्वाड में चुना गया था और वो वनडे टीम का भी हिस्सा थे. उस फॉर्मेट में मौका नहीं मिला लेकिन रोहित शर्मा की अगुवाई में बिश्नोई को टी20 डेब्यू कराया गया है. रवि बिश्नोई को मैच से पहले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने ही डेब्यू कैप सौंपी. बिश्नोई के डेब्यू का वीडियो बीसीसीआई ने ट्विटर पर भी शेयर किया.

बता दें रवि बिश्नोई ने घरेलू लीग में साल 2019 से ही टी20 मैच खेलने शुरू किए और इतने कम समय में उन्होंने नाम कमा लिया. बिश्नोई ने 42 टी20 मैचों में 49 विकेट हासिल किए हैं. उनका इकॉनमी रेट भी कमाल का है. बिश्नोई प्रति ओवर महज 6.63 रन प्रति ओवर रन खर्च करते हैं जो कि एक लेग स्पिनर के लिए बेहतरीन है.

रवि बिश्नोई ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर अपना लोहा मनवाया. बिश्नोई ने 23 मैचों में 24 विकेट हासिल किए. इतनी बड़ी लीग में भी बिश्नोई का इकॉनमी रेट महज 6.97 रन प्रति ओवर रहा. बता दें बिश्नोई पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले जैसे गेंदबाज हैं. बिश्नोई भी कुंबले की तरह हवा में तेज हैं और उनकी गुगली खतरनाक हैं. बिश्नोई ज्यादातर टॉप स्पिन और गुगली गेंदें फेंकते हैं वो लेग स्पिन एक ओवर में 1-2 ही फेंकते हैं.