Lucknow News : फुटपाथ की दुकानों और झोपड़ी में लगी आग, लाखों रुपए का नुकसान..

145

रायबरेली रोड पर स्थित गार्डन गैलेरिया मॉल के सामने फुटपाथ पर लगी दुकानों और उसके पीछे बनी झोपड़ियों में मंगलवार सुबह अचानक भीषण आग लग गई। देखते-देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। झोपड़ियों में रखे दो गैस सिलिंडर फटने से ताबड़तोड़ धमाके हुए जिससे राहगीरों में भगदड़ मच गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पा लिया, लेकिन तब तक दुकानों में रखा सामान और 12 बकरे जिंदा जल गए ।

दरअसल साउथ सिटी पुलिस चौकी के पास बने गार्डन गैलेरिया मॉल के सामने फुटपाथ पर लगने वाली दुकानों में मंगलवार सुबह करीब 9 बजे आग लग गई। आग ने कुछ ही मिनटों में बगल की कई दुकानों और उसके पीछे बनी झोपड़ियों को अपनी चपेट में ले लिया। दुकानों के ठीक सामने शापिंग माल में लगे उपकरणों की मदद से कर्मचारियों और राहगीरों ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन असफल रहें। एक के बाद एक दिनेश, संतराम, जगदीश, फूलचंद्र, सूरज, जुबैर, कल्लू, मनोज और दिनेश समेत अन्य की दुकानें भी जलने लगीं। अग्निकांड के दौरान दुकानों और झोपड़ी में रखे दो गैस सिलिंडर फट गए। इनके टुकड़े करीब 100 मीटर दूर जाकर गिरे। वहीं, दिनेश की बाइक की पेट्रोल टंकी भी धमाके के साथ फटी। राहगीरों में भगदड़ मच गई। झोपड़ी में 12 बकरे जिंदा जल गए और दुकानों में रखा लाखों का सामान राख हो गया। दोपहर को उतरेठिया उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष ललित सक्सेना, मेहताब खाना की ओर से पीड़ितों की भोजन की व्यवस्था कराई गई। पीजीआई फायर स्टेशन प्रभारी मामचंद्र बड़गूजर ने बताया कि आग लगने के सही कारणों का पता लगाया जा रहा है ।

आंखो के सामने जल गए 12 बकरे:-

आग लगने के दौरान सभी जान बचाकर किसी तरह भागे। इस दौरान अकबर अली की झोपड़ी में करीब 12 बकरे बंधे थे वह भी जलने लगे। आग की लपटें इतनी बिकराल थीं कि अंदर जाने की कोई हिम्मत नहीं जुटा सका।