लखनऊ हेल्थ रन फिर से आयोजित करने पर आयोजकों का पुनः विचार – कोरोना की वजह से हुआ था स्थगित

    894

    कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए 20 सितंबर को आयोजित होने वाली लखनऊ हेल्थ रन मैराथॉन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था, लेकिन लोगों के बीच मैराथन का उत्साह देखते हुए आयोजक मैराथॉन को आयोजित करने पर विचार कर रहे है।

    BHN News से ख़ास बात-चीत में लखनऊ हेल्थ रन के आयोजक मोहम्मद बदर ने कहा: “सार्वजनिक स्वास्थ्य और सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। महामारी की अनिश्चित स्थिति को देखते हुए और सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलाइन्स का पालन करते हुए मैराथॉन को स्थागित किया गया था, लेकिन प्रतियोगियों और दर्शकों के बीच लखनऊ हेल्थ रन के प्रति उमंग और उत्साह को देखते हुए हम मैराथॉन को आयोजित करने पर विचार कर रहे है.”

    उन्होंने बताया कि महामारी के कारण मैराथॉन को स्थगित करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था, मैराथॉन को वर्चुअल माध्यम से आयोजित करने के पक्ष में वे नहीं थे, कारण बताते हुए आयोजक ने कहा कि- “यह मैराथॉन एक प्रमुख परियोजना है जिसका उद्देश्य लोगों को स्वस्थ होने पर जागरूकता प्रदान करना है। दौड़ने से शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में काफी सुधार आता है, हम मैराथॉन के जरिये लोगो को शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए प्रेरित करते है, और हमारा यह उद्देश्य वर्चुअल माध्यम से मैराथॉन करने पर पूरा नहीं हो रहा था, जिसके चलते हमने मैराथन को स्थगित करने का निर्णय लिया”।

    हर साल यह मैराथॉन IWS (Innovation Welfare Society) के सौजन्य से किया जाता है, जिससे HBN Events Pvt Ltd आयोजित करता है, मोहम्मद बदर ने बताया कि पिछले साल 2019 में हुई लखनऊ हेल्थ रन मैराथॉन में लोगो ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया था और इस वर्ष होने वाली मैराथॉन के लिए लोग काफी ज्यादा उत्साही थे, वे बार-बार मैसेज कर मैराथॉन के आयोजन की तारीख पूछ रहे है। आयोजकों ने कहा कि वे स्थानीय प्रशासन और स्वास्थ्य अधिकारियों से मिलकर अगली तारीखों पर विचार कर रहे हैं।