लखनऊ के बिजनेसमैन अहमद अनवर ने ऑटो मोबाइल के लिए जताई चिंता, कहा- “पहले ही खस्ताहाल ऑटो इंडस्ट्री, कोरोना की वजह से हुआ बड़ा नुकसान”

744

कोरोना की वजह से ऑटो सेक्टर की हालत ढ़ीली हो गई थी, जो अब धीरे-धीरे सुधरती दिख रही है। कंपनियां अपने ग्राहकों का भरोसा जितने के लिए अलग-अलग तरह के उपाय निकाल रही हैं। कोरोना महामारी का विश्व स्तर पर मोटर वाहन इंडस्ट्री पर एक गंभीर रूप से प्रभाव पड़ा है। प्रमाण के तौर पर चीनी भागों के निर्यात में व्यवधान, पूरे यूरोप में बड़े पैमाने पर विनिर्माण व्यवधान और संयुक्त राज्य अमेरिका में विधानसभा संयंत्रों को बंद करना शामिल है। यह वैश्विक मांग में गिरावट के साथ मुकाबला करने वाले उद्योग पर तीव्र दबाव डाल रहा है, और विलय और अधिग्रहण गतिविधि में वृद्धि की संभावना है।

सिवासा मोटर के मालिक अहमद अनवर, जो की लखनऊ उत्तर प्रदेश में स्थित है, वह एक पहली पीढ़ी के बिजनेसमैन है, जिन्होंने पहले वित्त व्यापार में कदम रखा था और फिर इस्तेमाल कार बेचने के व्यापार में आ गए, तब उन्हें ऑटोमोबाइल व्यापार के बारे में कुछ भी पता नहीं था। लेकिन अपने दृढ़ विश्वास के संकल्प से उन्होंने अपने व्यापर को नए मुकाम तक पहुंचाया।

अहमद अनवर ग्राहकों के साथ अपने सहयोग के माध्यम से पिछले 10 वर्षों से ऑटो मोबाइल सेवा के क्षेत्र में काम कर रहे है। प्रबंधन और प्रेरित करने की अपनी क्षमता के माध्यम से, वह पेशेवरों की एक समान्तर टीम बनाने में सक्षम रहे है जो उन्हें उनके कारोबार में मदद करते हैं।

अपनी नेतृत्व की भूमिका में, अहमद ग्राहक और समाधान निकलने  में उच्च मूल्य दृष्टिकोण सुनिश्चित करने के लिए शिवासा मोटर ऑटोमोटिव ग्राहकों  के उत्तर प्रदेश नेटवर्क में रणनीति का मार्गदर्शन करते हैं।  

अहमद कहते है की- COVID-19 महामारी ने मानवता और वैश्विक अर्थव्यवस्था को एक ख़राब समय में धकेल दिया है,अधिकांश कंपनियां कोर ऑपरेशंस को बनाए रखने और वैकल्पिक ईंधन और गतिशीलता प्रौद्योगिकियों पर 2-4 तिमाहियों तक की गई प्रगति को वापस स्थापित करने के लिए अनुसंधान और विकास (अनुसंधान और विकास) वित्तपोषण के खोज में हैं। अंततः कुछ कंपनियों ने लाभहीन बाजार और वाहन क्षेत्रों से बाहर निकलने का विकल्प चुना।  

उनकी मानवीय भावना का उल्लेख करने के लायक है। वह अपने कई कार्यक्रमों के माध्यम से, समाज के गरीब बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने का काम करते हैं।
हमे इस साल के अंत तक अधिक स्पष्टता मिल जाएगा, लेकिन मुझे आशा और विश्वास है  2021 में समाधान मिलेगा। – अहमद अनवर