लखनऊ : 9 साल की बच्ची से रेप, भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया पुलिस थाने का घेराव, कड़ी कार्रवाई की मांग..

168

राजधानी लखनऊ के इंदिरा नगर सेक्टर 9 में पार्षदी का चुनाव लड़ चुके नेता ने घर के बाहर खेल रही बच्ची के साथ रेप का प्रयास किया। इसकी शिकायत पिता ने इंदिरा नगर पुलिस से की। पुलिस ने न तो बच्ची का मेडिकल कराया और न ही एफआईआई दर्ज की। मामले के तूल पकडऩे पर इंदिरा नगर पुलिस ने सोमवार को आरोपी के खिलाफ रेप व पॉक्सो एक्ट की जगह लैैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 के तहत एफआईआर दर्ज की। पुलिस की लापरवाही और आरोपी की गिरफ्तारी न होने पर मंगलवार दोपहर दर्जनों भाजपा कार्यकर्ताओं व नेताओं ने अरविंदो पार्क चौकी का घेराव कर जमकर नारे बाजी की। लोगों का आक्रोश देख पुलिस हरकत में आई और आरोपी को गिरफ्तार किया। घटना रविवार दोपहर की है।

दरअसल भाजपा कार्यकर्ता वशिष्ट नारायण शुक्ल ने बताया की, इंदिरा नगर सेक्टर 9 में रेलवे कर्मी की 9 साल की बच्ची घर के बाहर खेल रही थी। उनके ही मोहल्ले में रहने वाला आरोपी हफीज अहमद उर्फ गोलू बच्ची को बहला फुसला कर अपने घर ले गया और वहां उसके कपड़े उतार कर उसके साथ बलात्कार किया। बच्ची के रोने और शोर मचाने पर हफीज ने बच्ची को छोड़ भाग गया। बच्ची ने घर पहुँचते ही अपने साथ हुई घटना की जानकारी मां को दी। मां ने पति को फोन पर घटना की सूचना दी।

न कराया मेडिकल, न हुई एफआईआर:- वशिष्ट नारायण शुक्ल

भाजपा कार्यकर्त्ता, युवा मोर्चा आदि संठनो ने पुलिस पर मामले को दबाने और लापरवाही का आरोप लगते हुए बताया की, रविवार शाम को ही बच्ची के पिता ने इंदिरा नगर थाने में अब्दुल हफीज उर्फ गोलू के खिलाफ शिकायत की, लेकिन पुलिस ने न बच्ची का मेडिकल कराया और न ही एफआईआर दर्ज की। पुलिस ने पूरे दो दिनतक मामले को दबाए रखा। सोमवार को मामले के तूल पकड़ने पर पुलिस ने आनन फानन में लैैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 के तहत केस दर्ज कर लिया।

अरविंदो चौकी का घेराव कर की नारेबाजी:-

मंगलवार को घटना की जानकारी होने पर आरोपी की गिरफ्तारी व पुलिस की लापरवाही को लेकर विश्व हिंदू परिषद , युवा मोर्चा, भाजपा कार्यकर्ताओं और क्षेत्रीय लोगों ने मिलकर अरविंदो चौकी व आरोपी के घर का घेराव कर जमकर नारेबाजी की। उनका आरोप है कि पुलिस ने घोर लापरवाही की और घटना के 48 घंटे तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की और न ही बच्ची की मेडिकल कराया। क्षेत्रीय लोगों का कहना है की, हफीज अहमद उर्फ गोलू (47) बसपा के बैनर तले एरिया में पार्षदी का चुनाव भी लड़ चुका है। उसपर पहले भी कई बार छेड़छाड़ के आरोप लग चुके हैं।