लियोनेल मेसी के दमदार प्रदर्शन से बार्सिलोना की टीम को बिलबाओ के खिलाफ मिली 2-1 जीत

198

लियोनेल मेसी के दमदार प्रदर्शन की बदौलत बार्सिलोना ने स्पेनिश लीग ला लीगा में एथलेटिक बिलबाओ को 2-1 से हरा दिया। मेसी का बार्सिलोना के लिए यह 650वां गोल था। बार्सिलोना के लिए एंटोनी ग्रीजमैन ने भी गोल किया। वहीं, जोर्डी अल्बा ने आत्मघाती गोल करके एथलेटिक का खाता खोला था।

बार्सिलोना अब इस सत्र में पहली बार दूसरे स्थान पर आ गई है। रीयल मैड्रिड के भी 40 अंक हैं, लेकिन गोल औसत में वह पीछे है। एटलेटिको शीर्ष पर काबिज है जिसने कैडिज को 4-2 से हराया। इससे पहले स्पेनिश अखबार ‘एल मुंडो’ की रिपोर्ट में कहा गया था कि बार्सिलोना के साथ मेसी का करार करीब 555 मिलियन यूरो (करीब 4911 करोड़ रुपये) का है। कर्ज और राजनीतिक उठापठक से घिरे क्लब ने हालांकि इस रहस्योद्घाटन में किसी तरह की भागीदारी से इन्कार किया है।

सलाह के दो गोल से जीता लिवरपूल

फॉर्म में लौटे मुहम्मद सलाह के दो गोल की मदद से लिवरपूल ने वेस्टहैम को 3-1 से हराकर इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में मैनचेस्टर सिटी के लिए खतरे की घंटी बजा दी है। सलाह इतने लंबे समय तक ईपीएल में कभी गोल के लिए तरसते नहीं रहे। पिछली चैंपियन के लिए सर्वाधिक गोल करने वाले सलाह का फॉर्म में लौटना शीर्ष पर काबिज मैनचेस्टर सिटी के लिए अच्छी खबर नहीं है।

लिवरपूल अब सिटी से चार अंक पीछे तीसरे स्थान पर है। अंकतालिका में उसने लीसेस्टर को पछाड़ा, जिसे लीड्स ने 3-1 से मात दी। लीग के छह मैचों में सलाह ने एक भी गोल नहीं किया और 2017 में क्लब से जुड़ने के बाद ऐसा एक ही बार फरवरी 2019 में हुआ है। सलाह ने 57वें और 68वें मिनट में गोल किए, जबकि जॉर्जिनियो ने 84वें मिनट में तीसरा गोल दागा। वेस्टहैम के लिए एकमात्र गोल 84वें मिनट में क्रेग डॉसन ने किया।

केन के बिना उतरे टॉटनहम को मिली हार

चोटिल स्ट्राइकर हैरी केन के बिना उतरी टॉटनहम की टीम को ईपीएल में ब्राइटन ने 1-0 से हरा दिया, जिससे जोस मोरिन्हो की टीम अब शीर्ष चार से छह अंक पीछे हो गई है। ब्राइटन के लिए 17वें मिनट में लिएंड्रो टोसार्ड ने गोल किया। केन दोनों टखनों में चोट के कारण टीम से बाहर हैं। उनकी जगह गेरेथ बेल ने ली, लेकिन कोई कमाल नहीं कर सके।