IND v ENG : क्वारंटीन में 6 दिन गुजारने के बाद मैदान पर उतरे टीम इंडिया के खिलाड़ी – एक साथ दिखे विराट कोहली और रोहित शर्मा

277

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 5 फरवरी से चेन्नई में खेला जाना है। इस सीरीज से पहले सोमवार को टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने पहली बार आउटडोर सेशन में हिस्सा लिया। टीम इंडिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को चेन्नई में छह दिन के कड़े क्वारंटाइन पीरियड में रहना पड़ा। इसके बाद हुए कोविड-19 टेस्ट में सभी खिलाड़ियों के नेगेटिव आने के बाद उन्हें आउटडोर सेशन की इजाजत मिली।

2 फरवरी यानी कि मंगलवार से दोनों टीमें प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा ले सकेंगी, सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच चेन्नई में ही खेले जाने हैं। इस दौरान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा लंबे समय बाद साथ में मैदान पर नजर आए। दोनों लंबे समय बाद टीम इंडिया के लिए कोई मैच खेलने वाले हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जब तक विराट कोहली टीम से जुड़े हुए थे, तब तक रोहित इंजरी के चलते टीम से बाहर थे। रोहित की वापसी से पहले विराट कोहली पैटरनिटी लीव पर स्वदेश लौट चुके थे।

पहला टेस्ट शुक्रवार से यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट भी इसी वेन्यू पर 13 फरवरी से खेला जाएगा। विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम मंगलवार को सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक नेट सेशन में हिस्सा लेगी। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता के अनुसार इंग्लैंड के सभी खिलाड़ियों के शहर में पहुंचने के बाद मंगलवार को दोपहर 2 बजे से ट्रेनिंग करने की उम्मीद है।