Kolkata Municipal Corporation Result: कोलकाता निकाय चुनाव में ममता का जलवा बरकरार, टीएमसी को भारी बढ़त; भाजपा को झटका

463
Mamata Banerjee

कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के 144 वार्ड में चुनाव के लिए वोटिंग में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस क्लीन स्वीप की ओर बढ़ रही है. वोटों की गिनती शुरू होने के साथ ही टीएमसी का दबदबा साफ नजर आया. टीएमसी फिलहाल 134 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. वहीं बीजेपी 3 सीटों पर आगे चल रही है. कांग्रेस दो सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. लेफ्ट 4 सीटों पर आगे है. एक निर्दलीय उम्मीदवार एक सीट पर आगे है. रुझानों के बाद टीएमसी खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई तो वहीं बीजेपी ने टीएमसी पर जमकर आरोप लगाए. कोलकाता में सीएम ममता बनर्जी के घर के बाहर कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया.

बीजेपी ने लगाए गंभीर आरोप

एक तरफ जहां टीएमसी खेमे में खुशी की लहर है. वहीं बीजेपी ने आरोप लगाया है कि यह चुनाव जोर-जबरदस्ती और बंदूक के दम पर लड़ा गया है. बीजेपी सांसद हरनाथ सिंह यादव ने आरोप लगाया कि लोकतंत्र की हत्या करके वोट डलवाए गए हैं. बता दें कि केएमसी चुनाव के लिए रविवार को मतदान हुआ था और उस दौरान दो मतदान केंद्रों पर बम फेंकने सहित हिंसा की छिटपुट घटनाएं हुईं थी. लगभग 40.5 लाख मतदाताओं में से 63 प्रतिशत से अधिक ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

KMC चुनाव में एक कांग्रेसी उम्मीदवार को निर्वस्त्र कर पीटने का आरोप

कांग्रेस ने सोमवार को आरोप लगाया था कि कोलकाता नगर निगम चुनाव में पार्टी के एक उम्मीदवार को शहर के उत्तरी हिस्से में तृणमूल कांग्रेस समर्थकों ने पीटा और उनके कपड़े फाड़ डाले. रविवार रात हुई इस कथित घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी प्रसारित हो रहा है जोकि मतदान खत्म होने के कुछ घंटे बाद का बताया जा रहा है. हालांकि, तृणमूल कांग्रेस के एक नेता ने आरोप को खारिज किया और दावा किया उनके दल के समर्थक इस कथित घटना में शामिल नहीं थे.