ब्रैड हॉग ने कि भविष्यवाणी एशेज सीरीज में इंग्लैंड 5-0 से हारेगी ऑस्ट्रेलिया से

247
ashes series
ashes series

अपनी मेजबानी में ऑस्ट्रेलिया एशेज सीरीज के पहले दो टेस्ट जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना चुका है। टीम ने सोमवार को एडिलेड टेस्ट के पांचवें दिन इंग्लैंड को 192 रनों पर ऑलआउट करके 275 रनों की भारी भरकम जीत हासिल की। टीम के इस प्रदर्शन के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर ब्रैड हॉग ने भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि जो रूट की कप्तानी वाली इंग्लैंड का एशेज में 5-0 से सफाया होगा।

अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए हॉग ने कहा, ”मेरे ख्‍याल से ऑस्ट्रेलिया यह सीरीज 5-0 से जीतेगी, क्‍योंकि इंग्‍लैंड की टीम बिलकुल लय में नजर नहीं आ रही है। जो रूट ने जो कहा है, उससे गेंदबाज जरूर निराश होंगे। इससे थोड़ी अलग स्थिति पैदा हो सकती है। रूट और क्रिस सिल्‍वरवुड को इस टीम को ऊंचा उठाने की जरूरत है। उन्होंने केवल नेगेटिव चीजों को देखा, बजाय इसके कि उन्हें आगे बढ़ने के लिए क्या करने की जरूरत है।”

एडिलेड टेस्ट में मिली करारी हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने पूरी टीम की जमकर क्लास लगाई। उन्होंने अपने गेंदबाजों को आड़े हाथों लेते हुए कहा, ”गेंदबाजों ने सही लाइन और लेंग्थ पर गेंदबाजी नहीं की। गेंदबाजों को पता होना चाहिए था कि हमें गेंद को कहां फेंकने की जरूरत है। हमने जैसे ही दूसरी पारी में लेंग्थ बदली, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को मुश्किल पेश हुई। यह बेहद ही निराशाजनक हार है, क्योंकि हम एक जैसी गलतियां बार-बार दोहरा रहे हैं। हमने जो गलतियां चार साल पहले की, वो अब भी कर रहे हैं। हम और अच्छी गेंदबाजी कर सकते थे।”