Happy Birthday Karishma Kapoor: 90 के दशक की सुपरहिट अभिनेत्री करिश्मा कपूर आज मना रही है अपना 47वां जन्मदिन

354

90 के दशक की सुपरहिट अभिनेत्री करिश्मा कपूर 47 साल की हो गई हैं। कपूर खानदान में पली बढ़ीं करिश्मा ने 17 साल की उम्र में बॉलीवुड में डेब्यू किया। उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दीं। 25 जून को करिश्मा ने परिवार और दोस्तों के साथ अपना जन्मदिन सेलिब्रेट किया।

25 जून 1974 को मुंबई में जन्मीं बॉलीवुड अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया। करिश्मा फिल्म इंडस्ट्री के उस परिवार से संबंध रखती हैं जिनका लगभग पूरा परिवार फिल्मों में छाया हुआ है। पृथ्वीराज कपूर, रणधीर कपूर, शशि कपूर, शम्मी कपूर, ऋषि कपूर सभी ने फिल्मों में अपनी पहचान बनाई लेकिन करिश्मा के लिए फिल्मों में कदम रखना आसान नहीं था। कपूर खानदान का रिवाज था कि इस घर की लड़कियां फिल्मों में नहीं आएंगी। करिश्मा इस खानदान की पहली बेटी हैं जिन्होंने इस रिवाज को तोड़ते हुए अभिनय में कदम रखा और सफलता पाई। हालांकि उनसे पहले शशि कपूर की बेटी संजना ने भी फिल्मों में कदम रखा था लेकिन वो चल नहीं पाईं।

अभिनय और खूबसूरती से पर्दे पर छा गईं करिश्मा

करिश्मा ने फिल्म ‘प्रेम कैदी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके हीरो हरीश कुमार थे। करिश्मा जब पर्दे पर उतरीं तो उनके पहनावे और लुक्स उस समय की हीरोइनों से बिल्कुल इतर थे। उस वक्त उनके लुक को काफी खराब भी माना जाता था हालांकि उन्होंने अपने ऊपर काफी काम किया और बदलाव लाए। अच्छा अभिनय करना करिश्मा के खून में था और किरदार को अपना बना लेने का हुनर उन्हें विरासत में अपने परिवार से मिला था। इसके बाद करिश्मा ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में की और दुनिया को दिखा दिया अपना करिश्मा। तो चलिए उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं खास बातें।

अमृता अरोड़ा ने शेयर की तस्वीर
करिश्मा की दोस्त अमृता अरोड़ा ने इंस्टाग्राम पर बर्थडे सेलिब्रेशन की तस्वीर शेयर की है। तस्वीर में उनकी दोस्ती देखी जा सकती है। दोनों के अलावा करीना कपूर भी हैं। इस खास मौके पर तीनों ने शिमरी ड्रेस कैरी की। सभी कैमरे के सामने देखते हुए पोज दे रही हैं। बता दें कि बर्थडे सेलिब्रेशन करीना कपूर के घर पर हुआ।

शिमरी ड्रेस में दिखीं तीनों
तस्वीर शेयर करते हुए अमृता लिखती हैं- ‘जन्मदिन मुबारक हो माई डार्लिंग करिश्मा कपूर। तुम हमेशा चमकती रहो और खूबसूरत विंटेज वाइन की तरह प्यारी बनी रहो।‘ अमृता की इस तस्वीर पर करिश्मा ने हार्ट का इमोजी बनाया। वहीं सबा पटौदी ने कमेंट बॉक्स में करिश्मा को जन्मदिन की बधाई दी।

वर्कफ्रंट
करिश्मा 2020 में वेब सीरीज ‘मेंटलहुड’ में नजर आई थीं। इसमें उनके किरदार का नाम मायरा शर्मा था। वहीं करीना कपूर की बात करें तो उनकी पिछली फिल्म इरफान खान के साथ ‘अंग्रेजी मीडियम’ थी। करीना जल्द ही आमिर खान के साथ फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ में दिखेंगी।