कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री के डायरेक्टर प्रदीप राज का कोरोना से निधन

614
Kannada director pradeep raj dies
Kannada director pradeep raj dies

साउथ फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. कन्नड़ फिल्ममेकर प्रदीप राज का कोविड के चलते निधन हो गया है. गुरुवार सुबह 3 बजे के करीब फिल्म डायरेक्टर ने आखिरी सांस ली. प्रदीप राज का एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा था, इलाज के बीच में ही प्रदीप राज का निधन हो गया. साउथ इंडस्ट्री के काबिल डायरेक्टर प्रदीर राज के पीछे उनकी पत्नी और दो बच्चे रह गए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक- आज पुडुचेरी में पूरे सम्मान के साथ फिल्ममेकर प्रदीप राज का अंतिम संस्कार किया जाएगा. बताते चलें, प्रदीप राज ने अपने डायरेक्शन करियर में पॉपुलर और हिट फिल्मों में काम किया. उन्होंने गिरगिटले (Girgitle), किच्चू (Kichchu) जैसी फिल्मों पर काम किया. प्रदीप राज ने KGF स्टार यश के साथ फिल्म किराताका (Kirataka) में भी काम किया था.

फिल्म ‘किच्चू’ निर्देशक प्रदीप राज की नॉवल ‘होटी उरिवा किच्चिनल्ली’ का ही एडॉपटेशन है, फिल्म में कर्नाटक के मालेनाडु क्षेत्र के जंगलों के विनाश के बारे में है. इस फिल्म में दिखाया जाता है कि कैसे एक आम आदमी उनकी सुरक्षा के लिए लड़ता है.

प्रदीप राज की फिल्म Kirataka भी साउथ की सुपरहिट फिल्म बनकर उभरी थी. ऐसे में एक्टर यश के लिए ये फिल्म उनके करियर की जबरदस्त हिट साबित हुई थी. इसी फिल्म के बाद से एक्टर यश ने भी साउथ सिनेमा में खास मुकाम हासिल किया था.

फिल्म में साउथ स्टार यश की एक्टिंग की खूब तारीफें हुई थी. Kirataka तमिल फिल्म कलावानी का ऑफीशियल कन्नड़ रिमेक है. Kirataka फिल्म को 3 हजार कन्नड़ फिल्मों में बेहद खास स्थान प्राप्त है. इस फिल्म के बाद से ही एक्टर यश को कमर्शियल फिल्मों के बीच खास सक्सेस हासिल हुई थी.

बता दें, फिल्म किच्चू साल 2018 में आई थी. यह फिल्म कन्नड़ एक्टर ध्रुव शर्मा की आखिरी फिल्म रही. एक्टर ध्रुव शर्मा का भी कुछ वक्त पहले निधन हो गया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक कन्नड़ एक्टर ध्रुव शर्मा की कार्डिक अटैक के कारण मौत हो गई थी. ध्रुव की मौत से सभी फैंस काफी शॉक में थे. क्योंकि उन्हें इससे पहले कोई बीमारी नहीं थी