आज कंगना रनौत मुंबई पुलिस के सामने हो सकती है पेश, एक्ट्रेस ने सिख समुदाय के खिलाफ की थी टिप्पणी

304

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) का विवादों से गहरा नाता है. आए दिन वह किसी ना किसी विवाद में फंसती रहती हैं. अब एक्ट्रेस को आज मुंबई पुलिस के सामने पेश होना होगा. दरअसल, कंगना रनौत ने किसानों के विरोध को लेकर इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था जिस वजह से एक्ट्रेस के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी. इसी केस में आज कंगना को पुलिस के सामने पेश होना है.

कंगना के खिलाफ खार पुलिस स्टेशन में सिख समुदाय की भावनाओं को आहत करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है. ये एफआईआर 23 नवंबर को अमरजीत संधू नाम के एक शख्स ने दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (DSGMC) और शिरोमणि अकाली दल (SAD) के नेताओं के समेत ये एफआईआर दर्ज की थी.

शिकायत के आधार पर, खार पुलिस ने कंगना के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295 ए के तहत मामला दर्ज किया है जो किसी भी वर्ग के लोगों की धार्मिक भावनाओं को उसके धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करने के इरादे से जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्यों से संबंधित है.

इस मामले में कंगना बॉम्बे हाई कोर्ट तक पहुंच गई थीं. उन्होंने अपील की थी कि इस एफआईआर को रद्द कर दिया जाए. 13 दिसंबर को सुनवाई के दौरान कोर्ट ने फिर कंगना को मुंबई पुलिस के सामने पेश होने को कहा था जिसको एक्ट्रेस ने मान लिया था.

25 जनवरी को अगली सुनवाई
कंगना के इस बात को मानने के बाद इसकी अगली सुनवाई 25 जनवरी को रखी. महाराष्ट्र सरकार ने भी अदालत से कहा था कि तब तक एक्ट्रेस के खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं की गई.

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई जिसमें कंगना रनौत के सभी सोशल मीडिया पोस्टर को सेंसर करने की मांग की गई ताकि देश में में कानून-व्यवस्था बनाए रखा जाए. याचिका में वकील चरणजीत सिंह चंद्रपाल ने कहा था कि सोशल मीडिया पर उनके किसी भी पोस्ट को करने से पहले ये देखा जाए कि वह कुछ गलत पोस्ट ना कर रही हों.

क्या है मामला
दरअसल, जब सरकार ने तीन कृषि कानून वापस लिया था तब कंगना ने इस पर अपना रिएक्शन देते हुए एक पोस्ट किया था. इस दौरान एक्ट्रेस ने सिख समुदाय के खिलाफ टिप्पणी की थी. कंगना ने कुछ ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया था जिससे सिख समुदाय को ठेस पहुंची.

कंगना की प्रोफेशनल लाइफ
कंगना की प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो वह लास्ट फिल्म थलाइवी में नजर आई थीं. इस फिल्म में उन्होंने जे जयललिता का किरदार निभाया था. अभी कंगना के पास कई फिल्में रिलीज के लिए तैयार हैं जिसमें धाकड़, तेजस और इमरजैंसी शामिल है. इसके अलावा वह बतौर प्रोड्यूसर भी काम कर रही हैं. कंगना के प्रोडक्शन में बन रही फिल्म का नाम टीकू वेड्स शेरू है. इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी और अवनीत कौर लीड रोल में हैं.