जम्मू-कश्मीर: आतंकवाद पर सेना का कड़ा प्रहार, अनंतनाग-कुपवाड़ा के बाद जॉइंट ऑपरेशन में एक और आतंकी को किया ढेर

767
Terrorism In Kashmir
Terrorism In Kashmir

श्रीनगर में जवानों और आंतकियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर हो गया है. कश्मीर जोन पुलिस ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि, मुठभेड़ शुरू हो चुकी है और अभी ऑपरेशन जारी है. उन्होंने ये भी बताया कि मौके पर पुलिस और सीआरपीएफ की टीम तैनात है.

वहीं, अनंतनाग जिले के सिरहामा इलाके में शनिवार को हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी कमांडर मारा गया जबकि कुलगाम में दूसरे ऑपरेशन में आतंकवादी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भागने में सफल रहे. आईजीपी विजय कुमार ने कहा कि रेडवानी बाला कुलगाम निवासी लश्कर कमांडर निसार अहमद डार, सिरहामा में मारा गया है. वह क्षेत्र में कई अपराधों और हत्याओं में शामिल था. 6 मई 2021 से एक्टिव था. इससे पहले पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने सिरहामा में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था और तलाशी के दौरान जैसे ही संयुक्त टीम संदिग्ध स्थान पर पहुंची छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चला दीं, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.

मुठभेड़ के बाद आतंकवादी भागने में सफल रहे

अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि दूसरे ऑपरेशन में दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के दमहल हंजीपोरा के चाकी समद गांव में सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम के साथ एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद आतंकवादी भागने में सफल रहे. क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना पर सुरक्षाबलों ने घेरा और तलाशी अभियान (सीएएसओ) शुरू करने के बाद तड़के करीब चार बजे मुठभेड़ शुरू की. प्रारंभिक गोलीबारी के दौरान छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की और घेरा तोड़ने के लिए हथगोले फेंके.