इजराइल ने सीरिया पर किया हवाई हमला, 15 नागरिकों की मौत..

131

विनाशकारी भूकंप से प्रभावित सीरिया अब धीरे-धीरे उबर रहा है। ऐसे में सीरिया में एक बड़ी घटना हुई है. सीरिया पर इजराइल का हवाई हमलासीरिया की राजधानी दमिश्क में शनिवार रात 15 नागरिकों की मौत सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के सूत्रों के मुताबिक इस हमले में नागरिकों समेत कम से कम 15 लोगों की मौत हुई है। हवाई हमले में एक रिहायशी इमारत को निशाना बनाया गया था

दरअसल सीरियाई राज्य समाचार एजेंसी के अनुसार, दमिश्क में स्थानीय समयानुसार दोपहर 12:30 बजे एक बड़े विस्फोट की आवाज सुनी गई। इस हमले में कई रिहायशी इमारतें तबाह हो गई हैं. मरने वालों में सैनिक भी हैं, जबकि 15 नागरिक घायल हुए हैं। ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि हमलों में एक महिला सहित 15 लोग मारे गए, जिन्होंने ग्रामीण दमिश्क में ईरानी मिलिशिया और लेबनानी आतंकवादी समूह हिजबुल्लाह से जुड़े ईरानी स्कूलों और साइटों को निशाना बनाया। हालांकि इस्राइल की ओर से अभी तक हवाई हमले को लेकर कोई बयान नहीं आया है। इजराइल दमिश्क के आसपास के इलाकों को निशाना बनाकर लगातार हवाई हमले कर रहा है। छह फरवरी को तुर्की और सीरिया में आए विनाशकारी 7.8 तीव्रता के भूकंप के बाद यह पहला हमला है।

सीरिया में आतंकी हमला, 53 लोगों की मौत

इससे पहले शुक्रवार को सीरिया में आए भूकंप से होम्स में आतंकी हमला हुआ था, जिसमें 53 लोगों की मौत हो गई थी। सरकारी मीडिया ने हमले के लिए आईएस को जिम्मेदार ठहराया है। पलमायरा अस्पताल के निदेशक वालिद ऑडी ने कहा कि मृतकों में 46 नागरिक और सात सैनिक शामिल हैं। उन्होंने कहा कि दर्जनों लोगों को निशाना बनाकर किए गए हमले के बाद शवों को पलमायरा अस्पताल लाया गया।