चोरी किया गया है प्रभास का लुक? ‘आदिपुरुष’ के मेकर्स पर लगे गंभीर आरोप..

338

प्रभास की फिल्म आदिपुरुष की मुश्किलें काम होने का नाम नहीं ले रही हैं। प्रभास और कृति सेनन की यह फिल्म शुरुआत से ही विवादों में घिरी हुई है। पहले फिल्म का टीजर और अब पोस्टर को लेकर विवाद छिड़ा हुआ है। रविवार को प्रतीक सांघर नाम के एक आर्टिस्ट ने रेडिट पर अपने आर्टवर्क का स्क्रीन शॉट शेयर किया। इसके साथ ही उन्होंने एक ऐसे शख्स का फेसबुक पोस्ट भी शेयर किया जो कि खुद को फिल्म का डिजाइनर बता रहा है। टीपी विजयन नाम के इस शख्स ने पिछले साल प्रभास के जन्मदिन पर यह फेसबुक पोस्ट साझा किया था।

आदिपुरुष फिल्म के लिए बनाया गया मेरा डेवलपमेंट आर्ट

दरअसल उनके पोस्ट में जो आर्टवर्क नजर आ रहा है वह प्रतीक के आर्टवर्क से मैच कर रहा है। टी पी विजयन का यह पोस्ट 23 अक्टूबर 2022 का है। पोस्ट में विजयन ने लिखा है, ‘आदिपुरुष फिल्म के लिए बनाया गया मेरा डेवलपमेंट आर्ट का एक्सक्लूसिव लुक। राघव के लुक का डेवलपमेंट आर्ट।’ इस पोस्टर को देखने के बाद प्रतीक सांघर ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा ‘आदिपुरुष की टीम ने मेरे आर्टवर्क को कॉपी किया है और मुझे जानकारी या हर्जाना दिए बिना।’

प्रतीक ने टीपी विजयन के फेसबुक पोस्ट और आर्टवर्क को साझा किया। उन्होंने लिखा, ‘मैं भारत का एक सॉन्सेप्ट आर्टिस्ट हूं। मैंने भगवान राम का रामायाण के लिए एक लुक तैयार किया था, सोचा था शायद यह कभी बने। यह करीब एक साल पहले की बात है। आदिपरुष के ऑफिशियल कॉन्सेप्ट आर्टिस्ट ने मेरा आर्टवर्क चुरा लिया और उसे मेरे इसी तरह के आर्टवर्क से जोड़कर बना लिया, इसलिए फेल होते हैं ऐसे प्रोजेक्ट।’ हालांकि इन आरोपों पर अभी तक आदिपुरुष के मेकर्स का कोई जवाब नहीं आया है।