IPL Auction 2021: गौतम सबसे महंगे भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ी बने, 9.25 करोड़ में CSK ने खरीदा

395

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी चेन्नई में चल रही है। इस बार नीलामी के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने 292 खिलाड़ियों को शॉर्ट लिस्ट किया था, लेकिन ऑक्शन से पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने अपना नाम वापस ले लिया था। ऐसे में 291 खिलाड़ियों पर ही बोली लग सकती है। क्रिस मौरिस को राजस्थान की टीम ने 16.25 करोड़ की बोली लगाकर खरीदा। वह आइपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं।

20 लाख की बेस प्राइस वाले भारत के इन दोनों अनकैप्ड खिलाड़ी को नीलामी से खाली हाथ नहीं लौटना पड़ा। सिद्धार्थ को दिल्ली ने 20 लाख जबकि जगदीश को सनराइजर्स हैदराबाद ने 30 लाख में खरीदा।

40 लाख की बेस प्राइस वाले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज राइली को अपनी टीम में शामिल करने के लिए पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच जोरदार बोली लगी। आखिर में पंजाब की टीम ने 8 करोड़ की बोली लगाकर इस खिलाड़ी को अपना बनाया।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में तूफानी शतक जमाने वाले बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन में किसी टीम ने खास दिलचस्पी नहीं दिखाई। 20 लाख की बेस प्राइस पर आरसीबी की टीम ने उनको खरीदा। अनकैप खिलाड़ी विष्णु विनोद और लुकमान को दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने बेस प्राइस पर खरीदा। चेतन सकारिया को राजस्थान की टीम ने 20 लाख में खरीदा।

अनकैप खिलाड़ियों के इतिहास में कृष्णप्पा गौतम सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स ने 9.25 करोड़ की बोली लगाकर इस स्पिन ऑलराउंडर को खरीदा।

भारत के इस युवा खिलाड़ी के लिए पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स की टीम ने दिलचस्पी बोली बढ़ाई। 20 लाख की बेस प्राइस वाले इस बल्लेबाज को पंजाब ने 5.25 करोड़ में खरीदा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने सचिन बेबी और रजत पाटीदार को 20 लाख की बेस प्राइस पर खरीदा। दूसरे दौर में तीसरे सेट के खिलाड़ी एलेक्स कैरी, सैम बिलिंग्स, और कुसल परेरा को लेने में किसी भी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई। तीसरे सेट में शामिल बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान को भी किसी ने नहीं खरीदा। वेस्टइंडीज के गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा। आदिल रशीद को लेकर किसी भी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई। मुजीब उल रहमान और राहुल शर्मा भी अनसोल्ड रहे। भारतीय दिग्गज हरभजन सिंह को भी पहले राउंड में किसी ने नहींं खरीदा।