कोरोना ने बढ़ाई महाराष्ट्र सरकार की चिंता, इन तीन शहरों में लग सकता है लॉकडाउन, उद्धव ठाकरे ने बुलाई आपात बैठक

    312

    कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए महाराष्ट्र में एक बार फिर से लॉरडाउन लगने के आसार जताए जा रहे हैं। राज्य के तीन शहर यवतमाल, अमरावती और अकोला जिलों में मामले फिर से बढ़ने के बाद सरकार सतर्क हो गई है और कभी भी लॉकडाउन की घोषणा कर सकती है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने इस मुद्दे पर गुरुवार सुबह बैठक की और उसी के आधार पर कदम उठाए जाने की संभावना है।  

    अजित पवार ने कहा, ”मुख्यमंत्री ने अमरावती, यवतमाल और अकोला जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की है और कोरोना संक्रमण को लेकर वहां के स्थिति का जायजा लिया है। जल्द ही कोई ठोस फैसला लिया जाएगा।

    बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि का सिलसिला जारी है। राज्य में पिछले 24 घंटे में 4,787 नए संक्रमित मिले हैं। पांच दिसंबर के बाद ये यह संख्या सबसे ज्यादा है। राज्य में बीते सात दिनों से 3000 से ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं।

    वहीं देश की बात करें तो पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 12,881 नए मामले दर्ज किए गए हैं। बुधवार के मुकाबले गुरुवार को रिपोर्ट किए गए मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है। कल संक्रमण के 11,610 नए मामले सामने आए थे। वहीं, संक्रमणमुक्त मरीजों की संख्या बढ़कर एक करोड़ छह लाख से ज्यादा हो चुकी है।

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 12,881 नए संक्रमित मिले हैं। इस तरह देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,09,50,201 हो गई है। वहीं, इस दौरान 101 लोगों ने संक्रमण के चलते अपनी जान गंवाई है, इसके बाद कोरोना मृतकों की संख्या बढ़कर 1,56,014 हो गई है।