WhatsApp पर बहोत जल्द शुरू होने वाला है ये कमला का फीचर, फेसबुक की तरह कर सकेंगे इसे भी लॉगआउट, जानिए इसके प्रोसेस

309

अगर आप दिन भर वॉट्सऐप पर मैसेजेज आने से परेशानी हो गए हैं तो अब आपके लिए इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप नया फीचर लेकर आ रहा है. जहां आप फेसबुक-ट्विटर जैसे अन्य सोशल साइट्स की तरह इसे लॉग आउट कर सकेंगे. बता दें कि वॉट्सऐप आए दिन अपने ऐप में अपडेट लाता रहता है. अब वॉट्सऐप अपने फीचर में लोग आउट अपडेट ला रहा है. इससे यूजर्स अपने फोन पर ऐप से ही डायरेक्ट लॉग आउट कर सकेंगे. वबेटाइनफो के मुताबिक, इस फीचर को अभी पब्लिक नहीं किया है और टेस्टफ्लाइट बीटा प्रोग्राम के तहत इसे अपडेट किया गया है.

आईओएस यूजर्स के लिए वॉट्सऐप का नया बीटा वर्जन 2.21.30.16 सामने आया है जिसमें लोग आउट फीचर दिया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, यह मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर का हिस्सा होगा और इसकी मदद से यूजर्स अलग-अलग डिवाइस से अपना वॉट्सऐप अकाउंट डिलीट कर सकेंगे.

बता दें कि वॉट्सऐप का नया लॉग आउट फीचर वॉट्सऐप मैसेंजर और वॉट्सऐप बिजनेस वर्जन में दिया जाएगा. यह एप्पल यूजर और एंड्रॉयड यूजर्स दोनों को मिलेगा. जब तक ऑफिशियली इस फीचर को शामिल नहीं किया जाता है तब तक इस फीचर का इंतजार रहेगा और इसके पूरी तरह आने के बाद वॉट्सऐप से हमेशा जुड़े रहने की आदत में भी सुधार होगा.

रिपोर्ट के अनुसार, इसमें यूजर्स चार स्मार्टफोन में एक अकाउंट को चला सकते हैं और इसके लिए प्राइमरी डिवाइस में एक्टिव इंटरनेट कनेक्शन की भी जरूरत नहीं होगी. लाॅग आउट फीचर की मदद से यूजर्स जिस डिवाइस में से चाहें तो अपना अकाउंट लाॅग आउट कर सकते हैं. इसके आने के बाद उम्मीद की जा रही है कि मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर के लिए यूजर्स को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा. वर्तमान में आम यूजर्स के लिए वाट्सऐप ने सिर्फ वेब वर्जन में लॉग आउट का फीचर दिया हुआ है. वेब वाट्सऐप पर लॉग इन करने के लिए https://web.whatsapp.com/ पर जाकर अपने स्मार्टफोन से क्यूआर कोड स्कैन करना होता है. इसके बाद लॉग आउट करने के लिए ये स्टेप फॉलो करने होते हैं.