IPL 2021, RR vs RCB: आज आमने-सामने होंगे राजस्थान और बैंगलोर, ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

    463

    आईपीएल 2021 का 16 वां मुकाबला गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच होगा। ये मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आज शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी इस सीजन में एक भी मैच नहीं हारी है। उसने अब तक तीन मैच खेले हैं और तीनों में जीत हासिल की है। वहीं अगर राजस्थान रॉयल्स की बात करें तो उसे तीन मैचों में अभी तक सिर्फ एक जीत मिली है। प्वॉइंट टेबल में आरसीबी दूसरे और राजस्थान सातवें नंबर पर है। आरसीबी आज का मैच जीतकर टॉप पर पहुंचना चाहेगी। वहीं संजू सैमसन की अगुवाई में राजस्थान रॉयल्स की कोशिश होगी कि वो जीत दर्ज कर प्वॉइंट टेबल में अपनी स्थिति सुधारे।

    रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो आज के मुकाबले में आरसीबी अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव कर सकती है। ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर डैनियल सैम्स कोरोना नेगेटिव होने के बाद टीम के साथ जुड़ गए हैं।आरसीबी कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने पिछले मुकाबले में सिर्फ तीन ओवरसीज (विदेशी) खिलाड़ियों के साथ उतरी थी। ऐसे में डैनियल सैम्स को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। देवदत्त पडीक्कल और विराटो कोहली एक बार फिर टीम की तरफ से ओपनिंग करेंगे। ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स की भी टीम में जगह पक्की है। ये दोनों इस समय शानदार फॉर्म में हैं। गेंदबाजी की बात करें तो हर्षल पटेल तेज गेंदबाजी की अगुवाई करेंगे। युजवेंद्र चहल को स्पिनर के तौर पर जगह टीम मे जगह मिल सकती है।

    राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो आज राजस्थान प्लेइंग इलेवन में काफी बदलाव कर सकती है। मुस्ताफिजुर रहमान की जगह एंड्रयू टाई को शामिल किया जा सकता है। रियान पराग की जगह टीम में श्रेयस गोपाल को शामिल किया जा सकता है। सलामी बल्लेबाज मनन वोहरा की जगह आरसीबी यशस्वी जायसवाल को मौका दे सकती है। यशस्वी जायसवाल को तीन मैचों में राजस्थान रॉयल्स ने मौका नहीं दिया था। जोस बटलर एक बार राजस्थान की तरफ से ओपनिंग कर सकते हैं। मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाज के तौर पर शिवम दूबे, डेविड मिलर को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। क्रिस मौरिस की प्लेइंग इलेवन में जगह तय है। जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया को गेंदबाज के तौर पर टीम में शामिल किया जा सकता है। आइए जानते हैं इस मैच में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है।

    राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन- जोस बटलर, यशस्वी जयस्वाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिवम दुबे, डेविड मिलर, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया, एंड्रयू टाई।

    आरसीबी की संभावित प्लेइंग इलेवन- देवदत्त पडीक्कल , विराट कोहली (कप्तान), शाहबाज अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), डैनियल सैम्स, काइल जैमीसन, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल।