AFC महिला एशिया कप में भारत ने ईरान से ड्रॉ खेला, चीन ने ताइपे को 4-0 से हराया

232
AFC women asia cup
AFC women asia cup

भारतीय महिला फुटबॉल टीम को यहां एएफसी महिला एशियाई कप में यहां ईरान के खिलाफ अपने पहले मुकाबले में कई मौके गंवाने के कारण गोलरहित ड्रॉ खेलना पड़ा। अन्य मैच में  आठ बार की चैंपियन चीन ने शुरुआती मुकाबले में चीनी ताइपे पर 4-0 की जीत से अपने अभियान की शुरुआत शानदार तरीके से की।

भारतीय टीम ने पहले हाफ में देरी से दबदबा बनाया लेकिन मौके नहीं भुना सकी। ईरान ने दो अच्छी हलचलें बनाई। एक मर्तबा तो गेंद गोलपोस्ट से टकराकर रह गई। भारत के लिए 76वें मिनट में डेंगमी ग्रेस ने हेडर के जरिए प्रयास किया लेकिन गोलकीपर ने बचा लिया। 

भारत का रविवार को चीनी ताइपे से मुकाबला होगा। चीन के लिए वांग शुआंग ने दो गोल (तीसरे मिनट और 68वें मिनट) दागे। अन्य दो गोल वांग शानशान (नौंवे मिनट) और झांग जिन (54वें मिनट) ने किए।

जुलाई 2020 के बाद से पहली बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल रही चीन की टीम ने शुरुआती 10 मिनट में दो गोल कर डाले, जिससे चीनी ताइपे की उलटफेर करने की उम्मीदों पर पानी फिर गया जो 2008 के बाद इस टूर्नामेंट में पहली बार खेल रही है। 

इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट का पहला मैच उन दो टीमों के बीच था जो मिलकर 11 बार खिताब जीत चुकी हैं। लेकिन कुछ मिनट के भीतर ही स्पष्ट हो गया कि चीन की टीम के इस खिताब को अपनी झोली में डालने की संभावना ज्यादा है।