Ind vs Aus 2nd T20 : भारत ने टॉस जीतकर लिया पहले गेंदबाजी का फैसला

228

आज का मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। तीन टी-20 मैचों की सीरीज का यह दूसरा मैच है। सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 11 रन से हराकर 1-0 की बढ़त हासिल की थी।

वहीं सीरीज के दूसरे मुकाबले में विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम नजर होगी कि वह इस मैच को जीतकर 2-0 से सीरीज में अजेय बढ़त बनाए। हालांकि दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने घर में वापसी की पूरी कोशिश करेगा। ऐसे में भारत के लिए दूसरा टी-20 मैच जीतना आसान नहीं रहने वाला है।

हालांकि भारतीय टीम के पक्ष में यह जरूर है कि ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वार्नर, पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क जैसे खिलाड़ी इस मुकाबले में नहीं खेल रहे हैं। वहीं कप्तान एरोन फिंच भी पहले मैच में चोटिल हो गए थे और उनका खेलना भी संदिग्ध लग रहा है।

ऐसे में लय में आ चुकी भारतीय टीम से मेजबान ऑस्ट्रेलिया को कड़ी चुनौती मिलेगी।

दोनों टीमें इस प्रकार है-

भारत- केएल राहुल (विकेटकीपर), शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, टी नटराजन, युजवेंद्र चहल।

ऑस्ट्रेलिया- डी आर्सी शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मोइसेस हेनरिक्स, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर / कप्तान), डैनियल सैम्स, सीन एबॉट, मिशेल स्वेपसन, एडम ज़म्पा, एंड्रयू टाई।