आईलीग का 14वां सत्र नौ जनवरी से, टीमें 14 दिन बायो बबल में रहेंगी

399

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने कहा कि आईलीग का 14वां सत्र अगले साल नौ जनवरी से कोलकाता में शुरू होगा। कार्यक्रम की घोषणा जल्द ही की जाएगी। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले इसमें हिस्सा लेने वाली 11 टीमों को अपने पहले मैच से 14 दिन पूर्व जैविक रूप से सुरक्षित माहौल बायो बबल में रहना होगा।

कोविड-19 महामारी के कारण आईलीग का पिछला सत्र बीच में ही खत्म कर दिया गया। देश में हालांकि इस साल आईलीग क्वालिफायर के साथ फुटबॉल फिर शुरू हुआ। पश्चिम बंगाल सरकार और भारतीय फुटबॉल संघ (आईएफए) ने एआईएफएफ केसाथ मिलकर क्वालिफायर का सफल आयोजन किया। लीग के सीईओ सुनंदो धर ने टूर्नामेंट के आयोजन में बिना शर्त समर्थन के लिए संबंधित हितधारकों की सराहना की। आईलीग के पहले चरण में सभी 11 टीमें एक दूसरे के खिलाफ एक बार खेलेंगी जिसके बाद उन्हें दो अलग-अलग समूह में बांटा जाएगा। अंक तालिका के अनुसार शीर्ष छह टीमें एक-दूसरे के खिलाफ एक-एक मैच और खेलेंगी जबकि अन्य पांच टीमें एक चरण के लीग प्रारूप में एक दूसरे से भिड़ेंगी। अधिकतम अंक (सभी 15 मैचों में) हासिल करने वाली टीम आईलीग 2020-21 की विजेता होगी।
टूर्नामेंट का आयोजन केंद्र सरकार द्वारा जारी कोविड-19 दिशानिर्देशों का पालन करते हुए किया जाएगा और मैचों के दौरान दर्शकों को स्टेडियम में आने की इजाजत नहीं होगी।